Monday, September 21, 2020

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने बनाया रिकॉर्ड, चार गेंद पर लगातार चार विकेट लेने वाले पहले पाकिस्तानी September 20, 2020 at 10:04PM

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने रविवार को वैटलिटी टी20 क्रिकेट लीग में चार गेंद में चार विकेट लेकर इतिहास रच दिया। शाहीन अफरीदी टी20 फॉर्मेट में ऐसा करने वाले पाकिस्तान के पहले बॉलर बने। उन्होंने अकेले मिड्डलजेक्स के बैटिंग ऑर्डर को ध्वस्त करके अपनी टीम को एक हारा हुआ मैच जिता दिया।

लगातार चार परफेक्ट यॉर्कर

जॉन सिंपसन के शानदार 48 रन के पारी के बदौलत, मिड्डलजेक्स 142 रन का पीछा करते हुए जीत के काफी करीब पहुंच गया था। 18वें ओवर में मिड्डलजेक्स का स्कोर, छह विकेट पर 121 रन था। मिड्डलजेक्स को जीतने के लिए 15 गेंदों पर 27 रन चाहिए थे।

18वें ओवर के चौथी गेंद पर अफरीदी ने सिंपसन को एक सटीक यॉर्कर मारकर बोल्ड किया। उनके बाद आने वाले तीन और बल्लेबाजों को भी शाहीन ने बोल्ड कर दिया।

20 वर्षीय शाहीन अफरीदी ने लगातार चार यॉर्कर मारकर लगातार चार विकेट लिए। पाकिस्तानी क्रिकेट इतिहास में अभी तक ऐसा किसी ने नहीं किया था। इस मैच में उन्होंने छह विकेट लेकर एक लगभग हारे हुए मैच को जीत में तब्दील कर दिया।

##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शाहीन अफरीदी ने चार गेंद पर लगातार चार यॉर्कर मारकर चार बल्लेबाजों को बोल्ड किया (फोटो- ट्विटर)

No comments:

Post a Comment