Saturday, September 12, 2020

अली खान लीग में खेलने वाले पहले अमेरिकी खिलाड़ी बनेंगे, कोलकाता ने उन्हें हैरी गर्नी की जगह टीम में शामिल किया September 12, 2020 at 04:51PM

अमेरिका के तेज गेंदबाज अली खान इस साल आईपीएल खेलेंगे। वे लीग में उतरने वाले अमेरिका के पहले खिलाड़ी बनेंगे। अभी गवर्निंग काउंसिल की मंजूरी का इंतजार है। उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने चोटिल गेंदबाज हैरी गर्नी की जगह शामिल किया है। मूलतः पाकिस्तान के रहने वाले अली खान का परिवार 2009 में अमेरिका आ गया था।

2016 में उन्हें सीपीएल में खेलने का मौका मिला। इसके बाद चोट के कारण वे दो साल तक बाहर रहे। 2018 कनाडा लीग उनके करिअर के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुई। हाॅक्स से खेलते हुए उन्होंने 8 मैच में 10 विकेट लिए। टीम के कप्तान ड्वेन ब्रावो थे। फिर उन्हें ब्रावो की अगुवाई वाली त्रिनबागो नाइटराइडर्स का करार मिला। उन्होंने 12 मैच में 16 विकेट लिए।

अली ने सीपीएल 2020 में त्रिनबागो नाइटराइडर्स का प्रतिनिधित्व किया और टीम ने खिताब भी जीता। त्रिनबागो और केकेआर की मालिकाना कंपनी के मालिक शाहरुख खान हैं। अली ने सीपीएल के आठ मैचों में 8 विकेट लिए। उन्हें याॅर्कर किंग के नाम से जाना जाता है।

अली का प्लेइंग-11 में जगह बनाना आसान नहीं

36 टी-20 मैच में 38 विकेट ले चुके अली खान के लिए आईपीएल में प्लेइंग-11 में जगह बनाना आसान नहीं होगा। टीम में चार ही विदेशी खिलाड़ी खेल सकते हैं।

इयोन मॉर्गन, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल और पैट कमिंस के खेलने की संभावना ज्यादा है। इसके अलावा टाॅम बेंटन, क्रिस ग्रीन और लॉकी फर्ग्यूसन जैसे विदेशी खिलाड़ी भी टीम में हैं।

खाली स्टेडियम में स्क्रीन पर फैंस के वीडियो दिखाए जाएंगे

आईपीएल बिना दर्शकों के खेला जाएगा। फ्रेंचाइजियों ने खाली स्टेडियम में भी चीयरलीडर्स और फैंस की मौजूदगी दर्शाने का पूरा इंतजाम कर लिया है। फ्रेंचाइजी खाली स्टेडियम में स्क्रीन लगाएंगी, जिस पर फैंस के रिएक्शन और चीयरलीडर्स के रिकॉर्डेड वीडियो दिखाए जाएंगे। टीमों ने चीयरलीडर्स के वीडियो पहले से ही रिकॉर्ड करने का फैसला किया। इन वीडियो को चौके, छक्के या विकेट गिरने पर दिखाया जाएगा। इस बीच, आईपीएल में हिस्सा लेने वाले कैरेबियाई खिलाड़ी शनिवार को यूएई पहुंच गए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
36 टी-20 मैच में 38 विकेट ले चुके अली खान के लिए आईपीएल में प्लेइंग-11 में जगह बनाना आसान नहीं होगा। टीम में चार ही विदेशी खिलाड़ी खेल सकते हैं। -फाइल

No comments:

Post a Comment