Saturday, September 12, 2020

आरसीबी के कप्तान कोहली ने कहा- टीम की फिटनेस अच्छी, लेकिन 5 महीने बाद जब प्रैक्टिस में थ्रो फेंके तो कंधों में जरूर खिंचाव महसूस हुआ September 11, 2020 at 11:06PM

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि आईपीएल के लिए उनकी टीम की तैयारी बेहतर चल रही है। उन्होंने कहा कि 5 महीने के ब्रेक के बाद जब यूएई में हमने ट्रेनिंग शुरू की, तो शुरू में परेशानी हुई। लेकिन अब टीम लय हासिल करने के करीब है।

कोहली ने आरसीबी के ट्विटर अकाउंट पर शेयर किए गए वीडियो में कहा कि महीनों बाद में जब प्रैक्टिस में थ्रो फेंके, तो कंधों में थोड़ा दर्द और खिंचाव हो रहा था। लेकिन ट्रेनिंग करते-करते मांसपेशियां पहले की तरह काम करने लगीं और अब हर खिलाड़ी बेहतर महसूस कर रहा है।

विराट ने ट्रेनिंग में लगाए लंबे शॉट्स
वीडियो में कोहली नेट्स पर बल्लेबाजी करते भी नजर आए। वे ट्रेनिंग सेशन में लॉफ्टेड ड्राइव, फ्लिक और पुल शॉट्स खेलते दिखाई दिए। उनकी बल्लेबाजी देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह फॉर्म में हैं।

हम संतुलित तरीके से आगे बढ़ रहे: कोहली

उन्होंने आगे कहा कि हम संतुलित तरीके से आगे बढ़े हैं। हम 6 दिनों में छह सेशन नहीं करना चाहते थे। हमने खिलाड़ियों को पूरा समय दिया और अगले कुछ ट्रेनिंग सेशन में भी ऐसा ही करेंगे। कोहली ने कहा कि टीम के सभी खिलाड़ी आईपीएल शुरू होने से पहले बिलकुल फिट और शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं।

'लंबे ब्रेक के बाद सही माइंडसेट में रहना चुनौती'
यूएई में की ट्रेनिंग के बारे में विराट ने खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि इतने लंबे ब्रेक के बाद सही माइंडसेट में रहना चुनौती है। आपको शुरुआती दिनों पर नजर रखनी होती है। पांच महीने बाद खेल में वापसी करना थोड़ा अलग तो है। आपको खेल के मुताबिक, माइंडसेट रखना तैयार करना होता है।

आरसीबी का पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद से

आरसीबी आईपीएल में अपना पहला मैच 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी। दूसरे मुकाबले में 24 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब का सामना करेगी। वहीं, टीम का तीसरा मैच 28 सितंबर और चौथा 3 अक्टूबर को है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हम 6 दिन में छह सेशन नहीं करना चाहते थे। हमने खिलाड़ियों को पूरा समय दिया और आगे भी ऐसा करेंगे।

No comments:

Post a Comment