Saturday, September 5, 2020

आईपीएल के दौरान कोरोना को लेकर स्पष्टता हो; रैना, हरभजन और मलिंगा के हटने का कारण जानना भी जरूरी September 05, 2020 at 03:49PM

चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के लिए पिछले कुछ दिन ठीक नहीं रहे। पहले दो खिलाड़ियों समेत 13 लोग पॉजिटिव आने से टीम के ओपनिंग मैच खेलने पर संशय बना। दीपक चाहर और रितुराज गायकवाड़ के पॉजिटिव होने के अलावा टीम को दो झटके और लगे। रैना और हरभजन निजी कारणों से लीग से हट गए।

चेन्नई के अलावा मुंबई इंडियंस को भी झटका लगा है। लसिथ मलिंगा भी हट गए, लेकिन हरभजन और रैना ने सबका ध्यान खींचा। क्योंकि इन्होंने अंतिम समय में नाम वापस लिया।

फेडरेशन को गलतफहमी दूर करना चाहिए
हालांकि खिलाड़ी अपने निर्णय के लिए फ्री हैं, लेकिन इस मामले में फेडरेशन सहित सभी को आगे आकर गलतफहमी दूर करना चाहिए। रैना, हरभजन और मलिंगा का मामला मेसी के बर्सिलोना छोड़ने से अलग है। लेकिन इसे भी निजी कारण माना जा सकता है। लेकिन कॉन्ट्रैक्ट नियम के कारण वे नहीं जा सके। नडाल ने काफी समय पहले यूएस ओपन में नहीं उतरने का फैसला कर लिया था।

तीनों खिलाड़ियों का कारण जानना जरूरी
तीनों खिलाड़ियों के लीग से हटने के कारण को जानना जरूरी है। मलिंगा के बारे में जानकारी नहीं है। रैना के परिवार पर हमला हुआ तो वे यूएई क्यों गए। हरभजन की मां बीमार हैं तो हटने के निर्णय पर इतना समय क्यों लिया। टूर्नामेंट नहीं खेलने के ये बड़े कारण हैं तो फिर इन्हें सार्वजनिक क्यों नहीं किया जा सकता। रैना के मामले में श्रीनिवासन और खुद खिलाड़ी के बयान ने मामले को पेचीदा बनाया।

टूर्नामेंट कितना सुरक्षित, यह सामने आना चाहिए
आईपीएल टीमों के बीच स्पष्टता नहीं होने के कारण वे परेशान हैं और पूरी जानकारी चाहते हैं। इस कारण उनमें कोरोनावायरस को लेकर चिंता देखी जा रही है। क्या उन्हें समस्या के बारे में सही जानकारी दी जा रही है? टूर्नामेंट खेलना कितना सुरक्षित है? इन सब का सामने आना जरूरी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई टीम के दो प्लेयर सुरेश रैना और हरभजन सिंह टूर्नामेंट से हट चुके हैं। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment