Saturday, September 5, 2020

रैना-भज्जी ही नहीं, ये दिग्गज खिलाड़ी भी IPL-13 से हटे September 05, 2020 at 06:35PM

अब तक कुल 7 क्रिकेटर आईपीएल के अगले सीजन में नहीं खेलने का फैसला कर चुके हैं। सुरेश रैना और हरभजन सिंह के अलावा श्रीलंका के दिग्गज लसिथ मलिंगा भी आईपीएल के 13वें सीजन में नहीं खेलेंगे।

प्रतिष्ठित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन 19 सितंबर से यूएई में खेला जाना है। दुनिया की सबसे अमीर टी20 कही जाने वाली इस लीग से दिग्गज हरभजन सिंह और सुरेश रैना ही नहीं, बल्कि कुल 7 क्रिकेटर अब तक अपना नाम वापस ले चुके हैं।


रैना और भज्जी ही नहीं, ये खिलाड़ी भी IPL-13 से ले चुके हैं अपना नाम वापस

अब तक कुल 7 क्रिकेटर आईपीएल के अगले सीजन में नहीं खेलने का फैसला कर चुके हैं। सुरेश रैना और हरभजन सिंह के अलावा श्रीलंका के दिग्गज लसिथ मलिंगा भी आईपीएल के 13वें सीजन में नहीं खेलेंगे।



UAE जाकर लौट आए रैना
UAE जाकर लौट आए रैना

चेन्नै सुपर किंग्स के स्टार सुरेश रैना ने निजी कारणों से आईपीएल के अगले सीजन से हटने का फैसला किया है। चेन्नै टीम में कोविड-19 मामले सामने आने के बाद रैना लीग से हट गए थे। हालांकि बाद में उन्होंने पंजाब में अपने रिश्तेदारों की मौत पर दुख जताया। रैना टीम के साथ दुबई पहुंच गए थे, लेकिन निजी कारणों से स्वदेश लौट आए। सीएसके ने उनकी जगह अभी किसी खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है।



<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">What happened to my family is Punjab was beyond horrible. My uncle was slaughtered to death, my bua &amp; both my cousins had sever injuries. Unfortunately my cousin also passed away last night after battling for life for days. My bua is still very very critical &amp; is on life support.</p>&mdash; Suresh Raina🇮🇳 (@ImRaina) <a href="https://twitter.com/ImRaina/status/1300680050677817344?ref_src=twsrc%5Etfw">September 1, 2020</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

टीम के साथ ही नहीं गए हरभजन
टीम के साथ ही नहीं गए हरभजन

चेन्नै टीम के ही अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह भी निजी कारणों से आईपीएल-13 से हट गए। हरभजन अगस्त में सीएसके दल के साथ यूएई नहीं गए थे। 40 साल के हरभजन 16 से 20 अगस्त तक चेन्नई में हुए छह दिन के कैंप में भी शामिल नहीं हुए थे। सीएसके ने हरभजन के लिए अभी तक किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया है।



<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Dear Friends<br />I will not be playing IPL this year due to personal reasons.These are difficult times and I would expect some privacy as I spend time with my family. <a href="https://twitter.com/ChennaiIPL?ref_src=twsrc%5Etfw">@ChennaiIPL</a> CSK management has been extremely supportive and I wish them a great IPL<br />Stay safe and Jai Hind</p>&mdash; Harbhajan Turbanator (@harbhajan_singh) <a href="https://twitter.com/harbhajan_singh/status/1301841378943492096?ref_src=twsrc%5Etfw">September 4, 2020</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

अपनी फैमिली के साथ रहेंगे मलिंगा
अपनी फैमिली के साथ रहेंगे मलिंगा

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को उस समय झटका लगा जब टीम के स्टार पेसर लसिथ मलिंगा भी निजी कारणों से आईपीएल से हट गए। मलिंगा ने टीम से आग्रह किया था कि वह निजी कारणों और श्रीलंका में अपने परिवार के साथ रहने के कारण इस सीजन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। मुंबई इंडियंस ने मलिंगा की जगह ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को शामिल किया है। मलिंगा आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज हैं और वह 122 मैचों में 170 विकेट ले चुके हैं जो आईपीएल में सर्वाधिक है।



इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी हटे
इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी हटे

इंग्लैंड के 3 खिलाड़ियों ने आईपीएल के अगले सीजन में नहीं खेलने का फैसला किया है। क्रिस वोक्स, हैरी गर्नी और जेसन रॉय यूएई में होने वाले लीग के अगले सीजन में नहीं खेलेंगे। ऑलराउंडर क्रिस वोक्स स्वास्थ्य कारणों से हटे जिनकी जगह दिल्ली कैपिटल्स ने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे को शामिल किया गया है। दिल्ली कैपिटल्स के जेसन रॉय चोट के कारण आईपीएल से हटे और ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर डेनियल सैम्स को उनकी जगह मिली।



बच्चे के जन्म के कारण केन रिचर्ड्सन भी हटे
बच्चे के जन्म के कारण केन रिचर्ड्सन भी हटे

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज केन रिचर्ड्सन ने अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण आईपीएल के अगले सीजन में नहीं खेलने का फैसला किया। विराट कोहली की अगुआई वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जम्पा को शामिल किया है।



चोट के कारण नहीं खेलेंगे हैरी गर्नी
चोट के कारण नहीं खेलेंगे हैरी गर्नी

पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी कंधे की चोट के चलते लीग से हट गए। उनकी सितंबर में सर्जरी होनी है।



No comments:

Post a Comment