Tuesday, August 25, 2020

अजाक्स के खिलाड़ी डेली ब्लाइंड का दिल की धड़कन कंट्रोल करने वाला डिवाइस मैच के दौरान अचानक बंद हुआ, अस्पताल में भर्ती August 25, 2020 at 08:04PM

अजाक्स के डिफेंडर डेली ब्लाइंड का दिल की धड़कन कंट्रोल करने वाला डिवाइस मंगलवार को हर्था बर्लिन के खिलाफ एक फ्रेंडली मैच में अचानक बंद हो गया। इसके बाद वे कुछ देर के लिए मैदान पर गिर गए। इसके बाद डॉक्टरों ने उनका इलाज किया और दोबारा डिवाइस शुरू होने पर वे खुद मैदान से चलकर बाहर गए।

इस घटना के बाद भी उनकी टीम ने मैच में हर्था को 1-0 से हराया। 30 साल के ब्लाइंड को पिछले साल चैम्पियंस लीग के एक मैच में चक्कर आने के बाद दिल की मांसपेशियों में सूजन का पता चला था। इसके बाद उनकी दिल की धड़कन को नियंत्रित करने के लिए एक कॉर्डियोवर्टर डिफिब्रिलेटर इम्प्लांट(आईसीडी) किया गया था।

ब्लाइंड ने इसी साल फरवरी में मैदान पर वापसी की थी

यह डिवाइस असामान्य धड़कन को कंट्रोल करने के लिए दिल को इलेक्ट्रिकल सिग्नल भेजता है। उन्होंने इसी साल फरवरी में ही मैदान पर वापसी की थी।

टेस्ट के बाद ब्लाइंड पर क्लब फैसला लेगा

टीम के मैनेजर टेन हैग ने बताया किया ब्लाइंड की तबीयत अभी ठीक है। मैच के दौरान उनका आईसीडी कुछ देर के लिए बंद हो गया था। हालांकि, बाद में वे पूरी तरह ठीक हो गए। फिलहाल उनके कुछ टेस्ट कराए जाएंगे। इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

ब्लाइंड ने नीदरलैंड के लिए 68 मैच खेले हैं

ब्लाइंड को नीदरलैंड की उस 32 सदस्यीय टीम में चुना गया है, जो अगले महीने नेशंस लीग कप में पोलैंड और इटली के खिलाफ उतरेगी। उन्होंने नीदरलैंड के लिए 68 मैच खेले हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डेली ब्लाइंड को नीदरलैंड की उस 32 सदस्यीय टीम में चुना गया है, जो अगले महीने नेशंस लीग कप में पोलैंड और इटली के खिलाफ उतरेगी।

No comments:

Post a Comment