Tuesday, August 25, 2020

दिग्गजों ने 600 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज एंडरसन को बधाई दी, कोहली बोले- मैंने जिन बेस्ट गेंदबाजों का सामना किया, आप उनमें से एक August 25, 2020 at 06:31PM

600 टेस्ट विकेट लेने वाले पहला तेज गेंदबाज बनने पर इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन की मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों ने तारीफ की। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मैंने जिन बेस्ट गेंदबाजों का सामना किया है, आप उनमें से एक हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी ट्वीट कर एंडरसन को इस उपलब्धि पर बधाई दी।

उन्होंने लिखा कि किसी गेंदबाज के लिए 156 टेस्ट खेलना अकल्पनीय है। आपकी कामयाबी हर युवा तेज गेंदबाज को विश्वास दिलाएगी कि इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स ने भी 600 विकेट लेने पर एंडरसन की तारीफ की। उन्होंने ट्वीट किया, वाकई कमाल का रिकॉर्ड। आपको और ताकत मिले।

##

अख्तर ने कहा- 156 टेस्ट खेलना किसी उपलब्धि से कम नहीं

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और वसीम अकरम ने भी इस इंग्लिश गेंदबाज की सराहना की। अख्तर ने कहा- किसी भी मीडियम फास्ट बॉलर के लिए 156 टेस्ट खेलना ही अपने आप में उपलब्धि है। आपको इसके लिए बधाई।

कड़ी मेहनत औऱ जुनून से एंडरसन ने यह मुकाम हासिल किया: अकरम

वहीं, अकरम ने कहा कि कड़ी मेहनत, जुनून और कभी हार न मानने के जज्बा ही एंडरसन के करियर की पहचान है। चैम्पियन गेंदबाज 600 विकेट लेने वाला पहला तेज गेंदबाज बनने के लिए बधाई। भविष्य के लिए आपको शुभकामनाएं।

## ##

एंडरसन इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने के रिकॉर्ड के करीब

एंडरसन इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। वे इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 161 टेस्ट खेलने के एलिस्टर कुक के रिकॉर्ड के भी करीब हैं। एंडरसन ने 156 टेस्ट खेले हैं।

अब तक 4 गेंदबाजों ने टेस्ट में 600 विकेट लिए

एंडरसन ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट में अजहर अली को आउट करते ही 600 विकेट पूरे कर लिए। उन्होंने मैच में 7 विकेट भी लिए। एंडरसन 600 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज और ओवरऑल चौथे बॉलर हैं। श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800), ऑस्ट्रेलियाई शेन वॉर्न (708) और भारत के अनिल कुंबले (619) एंडरसन से आगे हैं। यह तीनों स्पिनर्स हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पाकिस्तानी बल्लेबाज अजहर अली को आउट करके टेस्ट में अपने 600 विकेट पूरे किए।

No comments:

Post a Comment