Thursday, August 6, 2020

ब्रायन लारा कोरोना से संक्रमित? जानिए सच्चाई August 06, 2020 at 01:50AM

नई दिल्लीवेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान (Brian Lara) के चाहने वालों के लिए खुशखबरी है। दरअसल, महान बल्लेबाज को लेकर खबर आ रही थी कि वह कोरोना वायरस (Brian Lara ) से संक्रमित हैं, लेकिन कैरेबियाई क्रिकेटर ने इन खबरों को खारिज किया है। उन्होंने कहा है कि यह गलत खबर है। यही नहीं, उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह इस महामारी में नकारात्मकता न फैलाएं। उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर कुछ लोगो ने कहा था कि लारा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। लारा ने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा है कि उनका कोविड-19 () टेस्ट हुआ, लेकिन रिजल्ट निगेटिव रहा है। लारा ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'मैंने उन अफवाहों के बारे में पढ़ा, जो मेरे कोविड-19 पॉजिटिव के बारे में थे और यह जरूरी है कि मैं सच्चाई बताऊं। यह जानकारी न सिर्फ गलत है, बल्कि कोविड-19 के इस मुश्किल दौर में इस तरह की गलत खबरें फैलाना हानिकारक है।' उन्होंने आगे कहा, 'इस तरह की अफवाहों ने मुझे निजी तौर पर प्रभावित नहीं किया, लेकिन चिंता का विषय यह है कि ऐसी जानकारी फैलाना गलत है और इसने मेरे लोगों में गैरजरूरी चिंता पैदा कर दी। मुश्किल समय में इस तरह की नकारात्मकता न फैलाएं। मैं उम्मीद करता हूं कि हम सभी सुरक्षित रहे, क्योंकि मोजूदा स्थिति को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोविड-19 निकट भविष्य में कहीं नहीं जा रहा है।' उल्लेखनीय है कि इस महामारी की वजह से दुनियाभर में 7 लाख से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं और यह संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। हालांकि, इस महामारी की दवा और वैक्सीन पर भी काफी जोरशोर से काम चल रहा है।

No comments:

Post a Comment