Thursday, August 6, 2020

रेस जीतने के लिए नीदरलैंड के साइक्लिस्ट ने साथी रेसर जाकोबसेन को टक्कर मारी; सिर में चोट लगने से कोमा में गए, टक्कर मारने पर जुर्माना लगेगा August 05, 2020 at 11:22PM

नीदरलैंड के चैम्पियन साइक्लिस्ट फैबियो जाकोबसेन टूर डि पोलैंड रेस की फर्स्ट स्टेज में फिनिश लाइन से पहले ही हादसे का शिकार हो गए। सिर में चोट आने की वजह से वे कोमा में चले गए। उन्हें टूर डि पोलैंड रेस की फिनिश लाइन से पहले ही साथी साइक्लिस्ट डायलन ग्रोनएगेन ने टक्कर मार दी।

इसके बाद जाकोबसेन किनारे पर रखे बैरियर से टकरा गए और वे साइकिल समेत कई फीट हवा में उछलकर नीचे गिर गए। इस हादसे में कई और साइक्लिस्ट भी घायल हुए। लेकिन सबसे ज्यादा चोट जाकोबसेन को आईं। उन्हें तुरंत एयर लिफ्ट कर नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

सिर में चोट लगने के कारण जाकोबसेन की हालत गंभीर

टूर डि पोलैंड की डॉक्टर बारबरा जर्सकिना ने बताया कि सिर में गहरी चोट हालत गंभीर है और उन्हें बचाने की हर संभव कोशिश की जा रही है।

टूर डि पोलैंड रेस में दो साइक्लिस्ट के बीच हुई टक्कर में कई और रेसर भी गंभीर रूप से घायल हुए।

हादसे के लिए साथी साइक्लिस्ट जिम्मेदार: रेस डायरेक्टर

रेस डायरेक्टर जिस्लॉ लैंग ने इस हादसे के लिए ग्रोनएगेन को पूरी तरह जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि उनका तरीका गलत था। ग्रोनएगेन ने फिनिश लाइन के पास जानबूझकर दिशा बदली, इसलिए जाकोबसेन के साथ टक्कर हुई। एक खिलाड़ी के नाते आप ऐसा नहीं कर सकते हैं।

टक्कर के बाद एक साइक्लिस्ट सड़क पर गिर गया।

डायलन पर जुर्माना लग सकता है

डायलन पर इसके लिए जुर्माना भी लगा सकता है, साथ ही अनुशासनात्मक करवाई हो सकती है। जाकोबसेन को इस रेस के ओपनिंग स्टेज का विजेता घोषित किया गया, जबकि ग्रोनएगेन को अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

पिछले साल भी हादसे में एक साइक्लिस्ट की मौत हुई थी

पिछले साल इस रेस में दुर्घटना के बाद बेल्जियम के साइक्लिस्ट की मौत हो गई थी पिछले साल भी टूर डि पोलैंड रेस के तीसरे स्टेज में बेल्जियम के साइक्लिस्ट बजर्ग लैंब्रेचट एक हादसे में कन्क्रीट बैरियर से टकरा गए थे और अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नीदरलैंड के चैम्पियन साइक्लिस्ट फैबियो जाकोबसेन को टूर डि पोलैंड रेस के ओपनिंग स्टेज का विजेता घोषित किया गया, जबकि टक्कर मारने के लिए डायलन ग्रोनएगेन को अयोग्य घोषित किया गया। -फाइल

No comments:

Post a Comment