Thursday, August 13, 2020

7 साल की लड़की का हेलिकॉप्टर शॉट देखकर हैरान हुए आकाश चोपड़ा, वीडियो शेयर कर कहा- शॉट का नाम हेलिकॉप्टर, लेकिन लड़की रॉकेट है August 12, 2020 at 11:37PM

महेंद्र सिंह धोनी का हेलिकॉप्टर शॉट देखने के लिए पूरी दुनिया आईपीएल का बेसब्री से इंतजार कर रही है। इस बीच, हरियाणा की सात साल की लड़की परी शर्मा का वीडियो सामने आया है, जिसमें वे बिल्कुल धोनी की तरह हेलिकॉप्टर शॉट लगा रही हैं। पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने यह वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

उन्होंने लोगों से पूछा है कि क्या यह लड़की सुपर टैलेंटेड नहीं है? पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर भी लड़की के हुनर को देखकर हैरान हैं।

आकाश ने परी की बैटिंग का 18 सेकेंड का वीडियो शेयर किया

18 सेकेंड के इस वीडियो में परी एक के बाद एक हेलिकॉप्टर शॉट लगा रही है और बैकग्राउंड में आकाश कॉमेंट्री करते सुनाई दे रहे हैं। परी की बल्लेबाजी को लेकर आकाश कहते हैं कि शॉट का नाम, तो हेलिकॉप्टर है, लेकिन लड़की रॉकेट है। क्या बैक लिफ्ट है और शॉट में क्या ताकत?।

मांजरेकर भी परी की बैटिंग देखकर हैरान

मांजरेकर ने भी इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि मैंने देखा कि कैसे हेलिकॉप्टर शॉट की प्रैक्टिस की जाती है। धोनी ने विकेट के बिल्कुल करीब गेंद पकड़ने के हुनर के साथ ही बल्लेबाजी की अलग तरह की तकनीक को पॉपुलर किया है, जो उभरते हुए खिलाड़ियों के लिए अच्छा विकल्प है।

परी को उसके पिता बल्लेबाजी के गुर सिखाते हैं

परी हरियाणा के रोहतक की रहने वाली हैं और महिला क्रिकेट में देश की तरफ से खेलने का सपना रखती हैं। 7 साल की इस लड़की को उसके पिता प्रदीप शर्मा ही बैटिंग की बारीकियां सिखाते हैं। वे खुद जोगिंदर शर्मा और अजय रात्रा जैसे पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स के साथ खेल चुके हैं।

नासिर हुसैन और माइकल वॉन भी परी की तारीफ कर चुके

यह पहला मौका नहीं है, जब दिग्गज क्रिकेटरों की नजर में आईं हैं। इससे पहले भी परी अपनी बल्लेबाजी से कई दिग्गज क्रिकेटरों की तारीफ बटोर चुकी हैं। इसमें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन और माइकल वॉन शामिल हैं।

## ##

वहीं, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य शिखा पांडे और पूनम यादव भी उनकी बल्लेबाजी की कायल हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन और माइकल वॉन भी हरियाणा की 7 साल की लड़की परी शर्मा की बल्लेबाजी के मुरीद हैं। - फाइल

No comments:

Post a Comment