Thursday, August 13, 2020

11 साल पहले बने आरबी लिपजिग ने एटलेटिको मैड्रिड को हराकर पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई, अब पीएसजी से मुकाबला होगा August 13, 2020 at 05:51PM

11 साल पहले बने जर्मन फुटबॉल क्लब आरबी लिपजिग ने गुरुवार को चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में एटलेटिको मैड्रिड को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। लिपजिग लीग के इतिहास में अंतिम चार में पहुंचने वाली 75वीं टीम है। अब सेमीफाइनल में उसका मुकाबला फ्रांसीसी क्लब पेरिस सेंट जर्मेन(पीएसजी) से होगा।

पीएसजी ने अटलांटा को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की है। लिपजिग की जीत के हीरो रहे अमेरिकन मिडफील्डर टाइलर एडम्स। उन्होंने मैच खत्म होने से दो मिनट पहले दूसरा गोल दागकर न सिर्फ टीम को जीत दिलाई, बल्कि पहली बार सेमीफाइनल में भी पहुंचाया।

टाइलर लीग के क्वार्टर फाइनल में गोल करने वाले पहले अमेरिकी

ये उनका क्लब और चैम्पियंस लीग में भी पहला गोल था। वे चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में गोल करने वाले पहले अमेरिकी भी बने।

##

दोनों टीमें पहले हाफ में गोल नहीं कर सकीं

मैच में दोनों क्लब पहले हाफ में एक भी गोल नहीं कर सके। दूसरे हाफ के शुरुआती मिनटों में ही फॉरवर्ड डानी ओल्मो ने गोल दागते हुए जर्मन क्लब लिपजिग को बढ़त दिला दी। हालांकि, टीम इस बढ़त को ज्यादा देर तक बरकरार नहीं रख पाई और एटलेटिको मैड्रिड के लिए 71वें मिनट में सब्सिट्यूट के तहत मैदान पर आए जाओ फेलिक्स ने पेनल्टी के जरिए बराबरी का गोल दाग दिया।

एटलेटिको मैड्रिड 4 साल पहले रनर अप थी

इस गोल के साथ ही 2014 और 2016 की रनर अप टीम में जान गई और टीम ने गोल के कई मौके बनाए। लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली। मैच के आखिरी दो मिनट में अमेरिकी खिलाड़ी टाइलर ने दूसरा गोल दागते हुए लिपजिग को पहली बार चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आरबी लिपजिग यूरोपियन कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली 75वीं टीम बनी है।

No comments:

Post a Comment