Wednesday, July 22, 2020

पाक के लिए नहीं खेला, हमेशा रहेगा मलाल: इमरान ताहिर July 22, 2020 at 07:26PM

नई दिल्ली साउथ अफ्रीका के दिग्गज लेग स्पिनर () ने माना कि पाकिस्तान की ओर से इंटरनैशनल क्रिकेट नहीं खेल पाने का उन्हें हमेशा मलाल रहेगा। ताहिर ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत पाकिस्तान में ही की थी और उन्होंने पाकिस्तान के लिए अंडर- 19 ग्रुप और पाकिस्तान A टीम में प्रतिनिधित्व किया था। लेकिन ताहिर को पाकिस्तान की सीनियर टीम के लिए कभी मौका नहीं मिल पाया, जिससे वह निराश थे। इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान छोड़कर साउथ अफ्रीका जाने का फैसला किया, जिसने उनके करियर को एक नई दिशा दी। ताहिर ने हाल ही में जियो सुपर को दिए एक इंटरव्यू में बताया, 'मै लाहौर में खेला करता था और आज मैं जहां हूं उसमें इसकी बड़ी भूमिका है। मैंने अपनी ज्यादातर क्रिकेट पाकिस्तान में ही खेली लेकिन मुझे यहां सीनियर लेवल पर मौका नहीं मिला, जिससे मैं निराश था।' ताहिर ने कहा, 'मैं साउथ अफ्रीका गया, तो इसके पीछे मेरी पत्नी सुमाया दिलदार की बड़ी भूमिका रही। पाकिस्तान छोड़कर जाना मुश्किल फैसला था लेकिन इसमें उसी की (सुमाया) वजह से मैं साउथ अफ्रीका के लिए इंटरनैशनल क्रिकेट खेल पाया।' ताहिर ने साउथ अफ्रीका की ओर से वर्ल्ड कप 2011 में अपने इंटरनैशनल करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने 3 वर्ल्ड कप (2011, 2015 और 2019) में इस देश का प्रतिनिधित्व किया। ताहिर साल 2006 में साउथ अफ्रीका जाकर बस गए थे फिर वहां 2009 में उन्हें चार साल बिताने के बाद इस देश की नागरिकता मिली। इसके बाद वह साउथ अफ्रीका की ओर से इंटरनैशनल क्रिकेट खेलने के योग्य हुए।

No comments:

Post a Comment