Wednesday, July 22, 2020

सचिन प्रेरणा ले यूं इंजरी से फिट हुईं हिमा दास July 21, 2020 at 09:00PM

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर सिर्फ क्रिकेटरों के लिए प्रेरणास्रोत नहीं हैं, बल्कि दुनियाभर में तमाम फील्ड के लोग उनसे सीखते हैं और उन्हें अपनी कामयाबी की वजह मानते हैं। इसी तरह भारतीय फर्राटा धावक हिमा दास को भी सचिन से प्रेरणा मिली और वह बैक इंजरी से वापसी करने में सफल रहीं।

66631025

विश्व जूनियर चैंपियन हिमा दास को अप्रैल, 2019 में एशियन ऐथलेटिक्स चैंपियनशिप में बैक इंजरी हुई थी। इसकी वजह से वह वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग नहीं ले सकी थीं और तोक्यो ओलिंपिक अभियान को झटका लगा था। हालांकि, बाद में वह चोट से वापसी करने में सफल रहीं।

29 जून, 2021 को होने वाले क्वॉलिफिकेशन के लिए तैयारी कर रहीं 20 वर्षीय हिमा ने न्यू इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा- कोरोना वायरस की वजह से बड़े खेल स्थगित हो चुके हैं। मैं 200 मीटर रेस में ओलिंपिक क्वॉलिफाइ करने की तैयारी कर रही हूं। मैं फिर हूं और फिटनेस पर काम कर रही हूं।

चोट को उन्हेांने खेल का हिस्सा बताया। उन्होंने कहा, 'चोट ऐथलीट की लाइफ का हिस्सा होती है। जिसे मैं भगवान मानती हूं, सचिन तेंडुलकर, उन्हें भी चोट से जूझना पड़ा है। एमएस धोनी और उसेन बोल्ट भी चोट से अछूते नहीं रहे हैं। कई बार चोट से रिकवर होने में टाइम लग जाता है।'

No comments:

Post a Comment