Monday, July 6, 2020

सौरभ ने कहा- तेंदुलकर हमेशा मुझे स्ट्राइक लेने को कहते थे, इसके लिए उनके पास दो जवाब तैयार होते थे July 06, 2020 at 12:09AM

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा हैकि सचिन तेंदुलकरहमेशा मुझेही पहली गेंद पर स्ट्राइक लेने के लिए कहते थे। उन्होंने यह खुलासा क्रिकेटर मयंक अग्रवाल से ऑनलाइन चैटिंग के दौरान किया। गांगुली ने कहा कि पहले स्ट्राइक न लेने के पीछे हमेशा सचिन के पास दो वजहें होतीं थी।उनके पास अच्छे फॉर्म और खराब फॉर्म दोनों का जवाब था। फॉर्म में होने पर वेकहते कि उन्हें नॉन-स्ट्राइकर एंड पर बने रहना चाहिए। वहीं, फॉर्म खराबहोने पर कहते थे कि मुझे नॉन-स्ट्राइकर के अंत में रहना चाहिए, क्योंकि यह मुझ पर दबाव डालता है।

गांगुली और मयंक के इस बातचीत का वीडियो बीसीसीआई ने ट्विटर पर शेयर किया है। गांगुली ने कहा कि एक-दो बार सचिन ने पहलीगेंद पर स्ट्राइक भी ली है,लेकिन ऐसा तब होताजब मैं पहले ही नॉन स्ट्राइक पर जाकर खड़ा हो जाता था।

तेंदुलकर- गांगुलीसबसे सफल ओपनिंग साझेदार

तेंदुलकर और भारत के पूर्व कप्तान गांगुली ने वनडे के 176 पारियां खेली हैं। इनमें दोनोंने मिलकर 47.55की एवरेज से 8227 रन बनाए हैं। वनडे में एक साथ 6,000 रन बनाने का रिकॉर्ड भी इसी जोड़ी के पास है।वहीं, सचिन और गांगुली ने भारत के लिए 136 पारियों में ओपनिंग की है। इस दौरानदोनों ने 49.32 की एवरेज से6,609 रन बनाए हैं। रनों के लिहाज से सचिन-गांगुली की दुनिया में अब तक की सबसे सफल ओपनिंग साझेदारी मानी जाती है।

रोहित और शिखर धवन की जोड़ी भी काफी सफल

भारत के लिएवीरेंद्र सहवाग-सचिनऔर सहवाग-गांगुली ने भी कई सफल पारियां खेली हैं।मौजूदा समय में रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी भी सफल रही है। हालांकि,अब तक गांगुली और तेंदुलकर जैसी साझेदारी देखने को नहीं मिली है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने भारत के लिए वनडे मैचों में कई सफल पारियां खेली हैं। दोनों के पास वनडे मैचों में साथ मिलकर 6000 रन बनाने का रिकार्ड भी है।

No comments:

Post a Comment