Monday, July 6, 2020

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा- कोहली का टारगेट सिर्फ मैच जीतना होता है, उसके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं July 05, 2020 at 08:25PM

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर नासिर हुसैन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ की। उन्होंने कहा कि कोहली जब लक्ष्य का पीछा करते हैं, तो वे मैच में जीतने को ही टारगेट रखते हैं। उसके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं। टारगेट को पूरा करने के लिए वे अग्रेसिव रहते हैं। नासिर ने यह बात हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' में कही।

नासिर ने कहा कि यदि लक्ष्य का पीछा करने के लिए किसी बल्लेबाज को चुनना हो, तो वे हमेशा कोहली को ही सिलेक्ट करेंगे। हालांकि इंडिया में काफी अच्छे बल्लेबाज हैं। उनमें से किसी एक का चयन करना आसान नहीं है, लेकिन वे कोहली को ही चुनेंगे।

कोहली कभी भी धोनी की तरह कूल नहीं हो सकते
नासिर ने कहा कि ग्राउंड पर कोहली की सबसे बड़ी ताकत उनका जीत का जज्बा है। उसके लिए वे पूरी ताकत लगा देते हैं। उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ तुलना करते हुए कहा कि कोहली कभी भी उनकी तरह शांत और कूल फिनिशर नहीं हो सकते हैं। कोहली का अपना अलग तरीका है। उनका खून ज्यादा गर्म है। वे जीतने के लिए कुछ भी कर सकते है।

कोहली ने 248 वनडे में 43 शतक लगाए
कोहली ने 86 टेस्ट में 53.62 की औसत से 7240 रन बनाए हैं। उन्होंने 27 शतक भी लगाए हैं। उनके नाम 248 वनडे में 11867 और 81 टी-20 में 2794 रन हैं। कोहली ने आईपीएल के 177 मैच में अब तक सबसे ज्यादा 5412 रन बनाए हैं। कोहली ने 43 वनडे शतक बनाए हैं। उनमें से 22 लक्ष्य का पीछा करते समय लगाए हैं। वहीं, 89 मैचों में कप्तानी करते हुए कोहली ने 22 हाफ सेंचुरी की मदद से 96.21 की औसत से 5388 रन बनाए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नासिर हुसैन (दाएं) ने कहा- यदि लक्ष्य का पीछा करने के लिए किसी बल्लेबाज को चुनना हो, तो वे हमेशा विराट कोहली को ही सिलेक्ट करेंगे। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment