Friday, May 8, 2020

सचिन-द्रविड़ मेरे हीरो, खूब की है मदद: रहाणे May 07, 2020 at 11:37PM

अमित कुमार, नई दिल्लीमास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर () और मिस्टर वॉल राहुल द्रविड़ () ने भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे () की काफी मदद की है। उन्होंने बताया, 'सचिन तेंडुलकर और द्रविड़ ने मेरे करियर को संवारने में काफी मदद की है। मैदान और मैदान के बाहर इन दोनों महान क्रिकेटरों से मैं मदद लेता रहा हूं। दोनों ही खिलाड़ी मेरे रोल मॉडल हैं।' राहणे ने वनडे डेब्यू (सितंबर 2011) और टी-20 इंटरनैशनल डेब्यू (अगस्त 2011) में द्रविड़ के साथ प्लेइंग-XI में किया था, जबकि 2013 में सचिन के साथ टीम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली में टेस्ट करियर का आगाज किया था। उन्होंने 'टाइम्स ऑफ इंडिया डॉट कॉम' को दिए इंटरव्यू में कई मुद्दों पर बात कीं। मॉडर्न क्रिकेट का राहुल द्रविड़ कहे जाने पर रहाणे कहते हैं, 'राहुल द्रविड़ जैसे महान से तुलना होना सुखद अहसास है। वह मेरे कोच रहे हैं और रोल मॉडल भी हैं।' इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की राजस्थान रॉयल्स () से दिल्ली कैपिटल्स () में जाने को उन्होंने नया चैलेंज बताया है। राजस्थान रॉयल्स के लिए 106 मैच खेलने वाले रहाणे ने टीम के लिए 35.60 की औसत से 3098 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 122.3 रहा है। उन्होंने कहा, 'यह मेरे लिया नया चैलेंज होगा। मैंने दिल्ली टीम में शामिल कई भारतीय खिलाड़ियों के साथ खेला है, जो पहले से ही सकारात्मक पहलू है। उनमें से कई मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं। हम एक टीम के रूप में अच्छा सीजन होने का इंतजार कर रहे हैं।' दिल्ली कैपिटल्स में शामिल कप्तान श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, ऋषभ पंत भारतीय टीम में रहाणे के साथ खेलते हैं। बता दें कि रहाणे ने राजस्थान रॉयल्स टीम की 24 मैचों में कप्तानी की थी। अब वह इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के लिए नई शुरुआत करने का इंतजार कर रहे हैं। अगर कोरोना वायरस नहीं होता तो वह टीम के लिए आईपीएल खेल रहे होते।

No comments:

Post a Comment