Friday, April 17, 2020

जब गुस्से में कुलदीप से बोले धोनी- मैं पागल हूं? April 16, 2020 at 11:42PM

नई दिल्लीभारत को अपनी कप्तानी में वनडे और टी20 वर्ल्ड कप दिला चुके महेंद्र सिंह धोनी को लोगों ने गुस्से में कम ही देखा होगा। इसी के चलते उन्हें 'कैप्टन कूल' भी कहा जाता है। अब टीम इंडिया के चाइनामैन बोलर ने एक वाकया साझा किया जिसमें वह धोनी को गुस्से में देख खुद घबरा गए थे। धोनी को कम ही मौकों पर मैदान पर गुस्सा करते देखा गया है। वह अपने साथी खिलाड़ियों को डांटते भी हैं तो थोड़ी देर बाद ही संयमित नजर आते हैं और कभी धैर्य नहीं खोते लेकिन कुलदीप एक बार धोनी के गुस्से का शिकार हो गए थे। देखें, 25 वर्षीय बोलर कुलदीप ने प्रजेंटेटर जतिन सप्रू से एक वीडियो चैट के दौरान बातचीत में इस वाकये के बारे में बताया। उन्होंने कहा, 'माही भाई (महेंद्र सिंह धोनी) को वैसे तो गुस्सा कम आता है लेकिन एक बार जब हम इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनैशनल मैच खेल रहे थे, तब मैंने उन्हें गुस्सा में देखा।' कानपुर के रहने वाले कुलदीप ने बताया, 'हुआ यह कि श्रीलंका के कुसल परेरा ने मेरी गेंद पर कवर के ऊपर से चौका लगाया। धोनी ने विकेट के पीछे से चिल्लाते हुए मुझे कवर और पॉइंट समेत फील्डिंग में बदलाव के बारे में कहा। मैं उनकी बात सुन नहीं पाया। इसके ठीक बाद परेरा ने फिर से मेरी गेंद पर रिवर्स स्वीप पर चौका मार दिया।' जैसे ही दूसरा चौका लगा, धोनी सीधे कुलदीप के पास गए और बोले, 'मैं पागल हूं, 300 वनडे खेला हूं और समझा रहा हूं यहां पर।' कुलदीप ने कहा कि तब वह उन्हें गुस्से में देखकर काफी डर गए थे। मैच के बाद टीम बस में वह धोनी के बगल वाली सीट पर बैठे और उनसे पूछा कि आपको गुस्सा भी आता है। कुलदीप के इस सवाल पर धोनी ने कहा, 'मुझे 20 साल पहले गुस्सा आता था, जब मैं रणजी ट्रोफी में खेलता था। टीम इंडिया के लिए खेलते हुए मुझे 2 या 3 बार ही गुस्सा आया। हालांकि मुझे अब ये अनुभव हो गया है कि मैं गुस्सा नहीं करता बल्कि डांटता हूं।' भारत ने इस टी20 इंटरनैशनल मैच में श्रीलंका को 88 रन से हराया था। रोहित शर्मा ने मैच में कप्तानी संभाली थी और विकेटकीपिंग धोनी के जिम्मे थी। रोहित ने 118 रन की शतकीय पारी खेली और मैन ऑफ द मैच रहे थे।

No comments:

Post a Comment