Friday, April 17, 2020

मैं जायरा वसीम नहीं, धमकियों से नहीं डरती: बबीता April 16, 2020 at 11:26PM

नई दिल्ली भारत की चोटी की पहलवान ने खुलकर अपने तबलीगी जमात पर किए गए अपने ट्वीट का बचाव किया है। शुक्रवार को उन्होंने अपना विरोध कर रहे लोगों पर हमला किया। उन्होंने कहा कि वह 'जायरा वसीम' नहीं हैं और न ही वह किसी तरह की धमकी से डरने वाली हैं। उनकी यह टिप्पणी गुरुवार के उनके बयान की प्रतिक्रिया के रूप में आई है जिसमें उन्होंने टि्वटर के जरिए तबलीगी जमात पर निशाना साधा था। अपने ट्वीट में उन्होंने जो हैशटैग इस्तेमाल किया था वह कई लोगों को नागवार गुजरा था। उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा, 'पिछले दिनो से मैंने कुछ ट्वीट पोस्ट किए हैं, जिसके बाद से मुझे लगातार धमकियां मिल रही हैं। कुछ लोग सोशल मीडिया पर गालियां दे रहे हैं, धमकियां दे रहे हैं और कुछ लोग फोन करके भी धमकियां दे रहे हैं। मैं उन्हें कहना चाहूंगी कि मैं जायरा वसीम नहीं हूं, मैं धमकियों से नहीं डरने वाली। मैंने देश के लिए लड़ी हुं और मैं अपने ट्वीट पर कायम हूं। जो भी मैंने लिखा, उसमें कुछ गलत नहीं था।' इस वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन दिया- 'यदि आप बबीता फोगाट को सपोर्ट करते हैं तो उन तक यह बात जरूर पहुंचा दीजिए और उनको बोलिए ध्यान से कान खोल कर सुन लें।' उन्होंने कहा, 'मैंने कोरोनावायरस फैलने के बारे में ट्वीट किए थे। मैं आप सबसे पूछना चाहूंगी कि आप ही बताइए कि क्या यह सच नहीं है कि तबलीगी जमात वालों की वजह से ही कोरोना वायरस फैला। अगर वह जमा नहीं होते तो अभी तक हम इस वायरस से आजाद हो गए होगे। मैंने हमेशा सच बोला है और बोलती रहूंगी।' क्या कहा था बबीता ने अर्जुन अवॉर्डी 30 साल की महिला रेसलर बबीता ने लिखा था, 'कोरोना वायरस भारत की दूसरे नंबर की सबसे बड़ी समस्या है। जमाती अभी भी पहले नंबर पर बना हुआ है।' ऐसा लिखने के बाद कई लोगों ने इस पर विरोध जाहिर किया। पहले भी हुआ था अकाउंट सस्पेंड इस महीने पहले भी बबीता का अकांउट विवादास्पद ट्वीट्स के कारण ब्लॉक किया गया था। फोगाट ने बाद में सफाई दी थी कि उन्होंने डॉक्टरों, नर्सों और पुलिस पर हमला करने वालों के खिलाफ लिखा था।

No comments:

Post a Comment