Thursday, April 9, 2020

लॉकडाउन: तीरंदाज तरुणदीप की तैयारियों पर नहीं लगा ब्रेक April 09, 2020 at 04:09PM

रौशन झा, नई दिल्ली ओलिंपिक गेम्स की टीम और व्यक्तिगत स्पर्धा में क्वॉलिफाइ कर चुके भारतीय आर्चर राय इन दिनों पुणे स्थित आर्मी सेंटर में ही हैं। तरुणदीप लॉकडाउन की वजह से घर नहीं जा पाए लेकिन, वहां उन्हें तैयारी करने की छूट है और वह तोक्यो ओलिंपिक की तैयारी में जुटे हैं। उन्होंने कहा, ‘पुणे के जिस आर्मी स्पोर्ट्स सेंटर में मैं अभी हूं उसके दो किलोमीटर एरिया में हम चार-पांच लोग ही हैं। मेरा प्रैक्टिस रेंज भी मेरे हॉस्टल के पास में ही है। इसलिए मैं लगातार प्रैक्टिस कर रहा हूं। यहां किसी को भी कैंपस में आने की अनुमति नहीं है और ना ही हमें बाहर निकलने दिया जा रहा है। ऐसे में मेरी प्रैक्टिस अच्छी चल रही है। कम से से कम जो घर पर प्रैक्टिस कर रहे हैं, उनसे तो अच्छा ही है।' सरप्राइज देने की तैयारीतरुणदीप ने बताया कि अभी दिखने में दुबले-पतले हैं। ऐसे में उनकी कोशिश यह भी है कि लॉकडाउन के दौरान अपनी बॉडी बना लें जिससे कि जब उनके साथी दोबारा मिलें तो उनके लिए यह सरप्राइज हो। इसके लिए वह घर में ही प्रैक्टिस कर रहे हैं। इसके अलावा वह खाली समय में इंटरनेट पर उपलब्ध ऐप्लिकेशन के सहारे गाना भी गाते रहते हैं।

No comments:

Post a Comment