Friday, April 3, 2020

फिजिकल के साथ मेंटल फिटनेस भी महत्वपूर्ण: सचिन, हिमा दास बोलीं- डॉक्टर-पुलिस पर हमले से दुखी April 03, 2020 at 03:39PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस को लेकर शुक्रवार को 40 खिलाड़ियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा की। इस दौरान सचिन तेंदुलकर के अलावा विराट कोहली, रोहित शर्मा, जहीर खान, युवराज सिंह, पीवी सिंधु, नीरज चोपड़ा, विश्वनाथन आनंद, हिमा दास, अमित पंघाल, विनेश फोगाट, मनु भाकर सहित 12 खिलाड़ियों ने तीन-तीन मिनट में अपनी बात रखी। सचिन ने फिजिकल के साथ मेंटल फिटनेस को भी जरूरी बताया। वहीं, हिमा दास ने कहा कि डॉक्टर और पुलिस पर हमले से वे दुखी हैं।

मोदी ने खिलाड़ियों से लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और स्वच्छता को लेकर जागरूक करने को कहा। इस लड़ाई में खेल की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया। लगभग एक घंटे तक चली बातचीत में पीएम ने खिलाड़ियों से कहा कि उनके सुझावों पर ध्यान दिया जाएगा। हम टीम इंडिया की तरह इस महामारी से लड़ रहे हैं। आपकी प्रेरणा से हम महामारी से बाहर निकल आएंगे।

सभी को एकजुट होकर लड़ना होगा: चानू
वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने कहा कि पीएम ने सभी से इस महामारी से एकजुट होकर लड़ने को कहा है। वहीं एथलीट हिमा दास ने देश भर में पुलिस और डॉक्टर पर हो रहे हमले पर दुख जताया और कहा कि ये लोग नियम नहीं मान रहे। सचिन ने बताया कि पीएम ने हमें 14 अप्रैल के बाद भी सतर्क रहने का कहा है। सचिन ने कहा, ‘मैंने सुझाव दिया कि मैं हाथ मिलाने की जगह ‘नमस्ते’ का उपयोग करूंगा। मेंटल फिटनेस भी फिजिकल फिटनेस की तरह महत्वपूर्ण है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के हालात पर सचिन तेंदुलकर समेत खेल जगत की 40 हस्तियों से चर्चा की।

No comments:

Post a Comment