Friday, April 3, 2020

फुटबॉलर नेमार ने यूनिसेफ को 7.5 करोड़ रुपए दिए, इंग्लिश क्रिकेटर्स ने 4 करोड़ रु. से ज्यादा जुटाए April 03, 2020 at 06:31PM

कोरोनावायरस से दुनियाभर में शनिवार सुबह तक 59 हजार 141 लोगों की मौत हो चुकी है। संक्रमितों की संख्या 10 लाख 98 हजार पहुंच गई है। ऐसे संकट के समय में खेल जगत से कई दिग्गजों ने कोरोना से बचाव के लिए खुले हाथ से दान दिया है। ब्राजील के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी नेमार ने कोरोनावायरस के पीड़ित लोगों की मदद के लिए 7 करोड़ रुपए दिए हैं। उन्होंने यह राशि यूनिसेफ को दी है। इससे ब्राजील में पीड़ितों की मदद की जाएगी। हालांकि नेमार ने इसके बारे में अपनी ओर से कुछ नहीं कहा था। इसके पहले रोनाल्डो, मेसी, फेडरर, नडाल सहित कई बड़े खिलाड़ियों ने करोड़ों रुपए दिए थे। साथ ही इंग्लैंड के क्रिकेटर्स ने 4.6 करोड़ रुपएजुटाए हैं।

प्रीमियर लीग में सैलरी कटौती हो सकती है
इंग्लिश प्रीमियर के खिलाड़ियों की सैलरी में भी कटौती हो सकती है। कोरोनावायरस के कारण खेल पूरी तरह बंद है। इस बीच प्रीमियर लीग, फुटबॉल लीग और खिलाड़ियों के यूनियन के बीच चर्चा चल रही है। हेल्थ सेक्रेटरी मैट हैनकॉक ने कहा कि कोरोनावायरस के खिलाफ सभी को शामिल होना चाहिए। नॉन प्लेइंग स्टॉफ को सैलरी मिलनी चाहिए। प्रोफेशनल फुटबॉलर्स एसोसिएशन ने भी जारी बयान में कहा है कि क्लबों को नॉन प्लेइंग स्टाफ को भुगतान करना चाहिए। इसके पहले स्पेनिश क्लब बार्सिलोना और एटलेटिको मैड्रिड के खिलाड़ियाें ने सैलरी में 70 फीसदी की कटौती पर सहमति दे दी है।

ओलिंपिक संघ ने 71 लाख रुपए का फंड इकट्‌ठा किया
भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओसी) ने कोरोनावायरस से लड़ाई के लिए 71 लाख का फंड इकट्ठा किया है। इसमें राज्य संघों के साथ ही नेशनल स्पोर्ट्स फेडरेशन ने भी योगदान दिया है। महासचिव राजीव मेहता ने कहा कि आईओए अपने एनएसएफ और राज्य संघों को योगदान देने के लिए आभार प्रकट करता है।

इंग्लैंड का एजबस्टन क्रिकेट स्टेडियम बनेगा कोविड-19 का टेस्टिंग सेंटर
इंग्लैंड के वारविकशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने कोरोना टेस्टिंग के लिए एजबस्टन स्टेडियम दिया है। स्टेडियम की कार पार्किंग का इस्तेमाल बर्मिंघम में काम करने वाले मेडिकल कर्मचारियों की नियमित टेस्टिंग के लिए किया जाएगा। इससे पहले लॉर्ड्स ने पार्किंग हॉस्पिटल कर्मचारियों के लिए खोल दी थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार फ्रांस के क्लब पीएसजी के लिए खेलते हैंं। वे जल्द ही बार्सिलोना के साथ बड़ा करार कर सकते हैं। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment