Sunday, March 1, 2020

इंग्लैंड लगातार 5वीं बार सेमीफाइनल में, भारतीय टीम से हो सकता है मुकाबला March 01, 2020 at 08:05PM

खेल डेस्क. इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका ने जीत के साथ महिला टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 46 रन से और दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 17 रन से हराया। इंग्लैंड ने लगातार 5वीं बार जबकि दक्षिण अफ्रीका ने 6 साल बाद सेमीफाइनल में जगह बनाई। भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। ग्रुप-ए के मैच में सोमवार को ऑस्ट्रेलिया का मैच न्यूजीलैंड से होना है। मैच की विजेता टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अंतिम टीम होगी। इंग्लैंड ने 5 विकेट पर 143 रन बनाए। नतालिया सिवर ने 57 और डेनियल वॉट ने 29 रन बनाए। एमी जोंस 23 रन बनाकर नाबाद रहीं।

जवाब में विंडीज टीम 17.1 ओवर में 97 रन बनाकर आउट हो गई। कप्तान स्टेफनी टेलर 15 रन बनाकर रिटायर हर्ट हुईं। सोफिया एक्लेस्टोन ने 7 रन देकर तीन विकेट लिए। ग्लेन को भी दो विकेट मिले। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने पाक के खिलाफ 6 विकेट पर 136 रन बनाए। वोलवार्डट 53 रन बनाकर नाबाद रहीं। जवाब में पाक टीम 5 विकेट पर 119 रन ही बना सकी।

भारतीय टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ सकती है
इंग्लैंड के 4 मैच के बाद 4 पॉइंट जबकि द. अफ्रीका के 3 मैच के बाद छह पॉइंट हैं। रनरेट से इंग्लैंड की टीम ग्रुप-बी में टॉप पर है। दक्षिण अफ्रीका अंतिम लीग मैच में 3 मार्च को विंडीज से भिड़ेगी। यदि अफ्रीका की टीम मैच जीत लेती है तो ग्रुप में टॉप पर पहुंच जाएगी। ऐसे में ग्रुप-ए की टॉप टीम भारत सेमीफाइनल में दूसरे नंबर की टीम इंग्लैंड से भिड़ेगी। भारतीय टीम ने लीग के सभी चार मुकाबले जीते।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
महिला टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले 5 मार्च के खेले जाएंगे।

No comments:

Post a Comment