Saturday, February 1, 2020

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलीम मलिक बोले- इमरान से टिकटॉक स्टार हरीम शाह मिल सकती हैं, लेकिन मैं नहीं January 31, 2020 at 10:11PM

खेल डेस्क. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलीम मलिक ने प्रधानमंत्री इमरान खान पर करारा तंज कसा। मलिक के मुताबिक, इमरान टिकटॉक स्टार हरीम शाह और संदल खटक के लिए तो वक्त निकाल सकते हैं, लेकिन मेरे जैसे पूर्व साथी के लिए नहीं। मलिक को पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास के बेहतरीन बल्लेबाजों और कप्तानों में शुमार किया जाता है। साल 2000 में उन्हें मैच फिक्सिंग के आरोप लगने के बाद बैन किया गया था। इसके बाद उन्होंने क्रिकेट से सभी संबंध तोड़ लिए। आज वो पाकिस्तान के बड़े कारोबारियों में से एक हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट तबाही की तरफ
एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में सलीम ने कई रोचक बातों का खुलासा किया। पाकिस्तान में क्रिकेट की स्थिती पर इस पूर्व मिडल ऑर्डर बल्लेबाज ने कहा, “पहले हमारे यहां डिपार्टमेंट क्रिकेट होती थी। प्लेयर्स को रोजी-रोटी और परिवार का पेट भरने की फिक्र नहीं होती थी। अब सिर्फ 6 टीमें कर दी गईं। इसमें सिर्फ बड़े क्रिकेटर खेल रहे हैं। युवा और छोटी जगहों के खिलाड़ियों का क्या होगा? कुछ साल बाद हमारे मुल्क में क्रिकेट का भी वही हश्र होगा जो हॉकी या स्कवैश का हुआ। श्रीलंका की सी टीम हमें घर में हरा गई। इंग्लैंड में छोटी सी आबादी है लेकिन वहां 18 टीमें हैं। हमारे यहां जब प्लेयर बड़ा हो जाता है तो वो अपनी घरेलू टीम की तरफ देखता तक नहीं। हमारे क्रिकेटर अब पेट भरने का जरिया खोजने लगे हैं।”

सलीम मलिक (फाइल फोटो)
सलीम मलिक (फाइल फोटो)

इमरान के पास मेरे लिए वक्त नहीं
मलिक से पूछा गया- इमरान आपके दोस्त हैं। उन्हें क्रिकेट स्ट्रक्चर सुधारने की सलाह क्यों नहीं देते। इस पर उन्होंने कहा, “मैंने कई बार इमरान से मिलने की कोशिश की। लेकिन, मुलाकात नहीं होने दी गई। उनसे हरीम शाह और संदल खटक मिल सकती हैं। लेकिन मैं नहीं।” बता दें कि हरीम और संदल के कुछ आपत्तिजनक वीडियो इमरान सरकार के कैबिनेट मंत्रियों के सामने आए। खुद इमरान के साथ इन दोनों के फोटोज हैं। पिछले महीने रहस्यमय तरीके से हरीम और संदल ने पाकिस्तान छोड़ दिया। फिलहाल ये कनाडा में बताई जाती हैं।

वकार-वसीम मुझसे बात नहीं करते थे
मलिक ने 103 टेस्ट और 283 वनडे खेले। दोनों फॉर्मेट में करीब 12 हजार रन बनाए।46 मैचों में पाकिस्तान की कमान संभाली। इसमें 12 टेस्ट और 34 वनडे शामिल हैं। कप्तानी के दिनों को याद करते हुए मलिक ने कहा, “वकार यूनिस और वसीम अकरम के दो गुट थे। मैं कप्तान बना तो ये दोनों मुझसे बात तक नहीं करते थे। जिस मैच में मुझ पर फिक्सिंग के आरोप लगे। उसमें चार बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए। मैंने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए। लेकिन, इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टिकटॉक स्टार हरीम शाह के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंंत्री इमरान खान। (फाइल)

No comments:

Post a Comment