Thursday, January 30, 2020

AO: केनिन ने बार्टी को हराया, पहली बार फाइनल में January 29, 2020 at 10:15PM

मेलबर्नअमेरिका की सोफिया केनिन ने गुरुवार को यहां सेमीफाइनल में उलटफेर करते हुए महिला एकल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी एशले बार्टी को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर कर दिया। बार्टी ने 1978 के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन में पहले ऑस्ट्रेलियाई विजेता की उम्मीद बढ़ा दी थी लेकिन हर सेट में दो सेट पॉइंट बचाने वाली 14वीं वरीय केनिन ने उन्हें 7-6 (8/6), 7-5 से हरा दिया। मॉस्को में जन्मीं 21 साल की केनिन ने पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में जगह बनाई। केनिन को शनिवार को होने वाले फाइनल में विंबलडन चैंपियन सिमोना हालेप और दो बार की ग्रैंडस्लैम विजेता मुगुरुजा के बीच होने वाले सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ना होगा। पढ़ें, केनिन ने जीत दर्ज करने के बाद कहा, ‘मेरे पास कुछ भी कहने को नहीं हैं, शब्द नहीं हैं, ईमानदारी से कहूं तो मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा। जब मैं पांच साल की थी तब से मैंने ऐसा करने का सपना देखा है... यहां तक पहुंचने के लिए मैंने बेहद कड़ी मेहनत की है।’ गुरुवार को ही रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच के बीच पुरुष एकल सेमीफाइनल भी खेला जाएगा। इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों ने मिलकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के पिछले 14 में से 12 खिताब जीते हैं।

No comments:

Post a Comment