Saturday, December 14, 2019

मुझे पता है कि अलग फॉर्मेट में खुद को कैसे ढालते हैं: मयंक December 14, 2019 at 12:30AM

चेन्नैटेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे भारतीय ओपनर अब वनडे में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। मयंक को चोटिल शिखर धवन की जगह वेस्ट इंडीज के खिलाफ रविवार से यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू हो रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर पर एक विडियो पोस्ट किया है, जिसमें मयंक ‘चहल टीवी’ पर स्पिनर के साथ बातचीत कर रहे हैं। मयंक ने कहा, ‘अगर मैं आगे भी इसी तरह से खेलता रहा तो यह मेरे लिए अच्छा होगा क्योंकि मुझे खाली बैठने की जगह क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा।’ पढ़ें, उन्होंने कहा, ‘जब फॉर्मेट में बदलाव के कारण मानसिकता बदलने की बात आती है तो आपका बेसिक्स (स्वाभाविक खेल) वही रहता है। अगर आपका गेम प्लान स्पष्ट है तो खुद को अलग-अलग फॉर्मेट के अनुरूप ढलना आसान होता है और खेल को लेकर आपकी समझ स्पष्ट होती है।’ मयंक ने अब तक 9 टेस्ट मैचो में 3 शतक लगाए हैं। इन तीन शतकों में दो दोहरा शतक भी शामिल है। भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हों या सीमित ओवरों का क्रिकेट उनका ध्यान हमेशा काम पर होता है। पढ़ें, उन्होंने कहा, ‘मैं कहीं पर भी खेलूं, हमेशा यही सोचता हूं कि अपनी टीम के लिए कैसे योगदान दे सकता हूं। अगर मैं रन नहीं भी बना पाऊं तो मैं फील्डिंग में योगदान देने के बारे में सोचता हूं, मैदान पर अधिक ऊर्जा लेकर आता हूं।’

No comments:

Post a Comment