Saturday, December 14, 2019

ब्रावो को भरोसा धोनी अगले साल टी20 विश्व कप भी खेलेंगे, बोले- अभी उन्होंने संन्यास नहीं लिया December 14, 2019 at 02:32AM

खेल डेस्क. वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने भरोसा जताते हुए कहा है कि एमएस धोनी अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में जरूर खेलेंगे। ये दोनों क्रिकेटर आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम में एकसाथ खेलते हैं। धोनी की तारीफ करते हुए ब्रावो ने कहा कि उनका ध्यान हमेशा क्रिकेट पर रहता है और वे बाहरी बातों का दबाव नहीं लेते।

ब्रावो ने कहा, 'धोनी ने अभी संन्यास नहीं लिया है, इसलिए मुझे लगता है कि वे वर्ल्ड टी20 में मौजूद रहेंगे। एमएस कभी भी क्रिकेट से बाहर की चीजों का असर खुद पर नहीं होने देते और यही बात उन्होंने हमें भी सिखाई है। इसके साथ ही उन्होंने हमें कभी नहीं घबराने और अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखने के लिए भी कहा है।' ब्रावो ने ये बात उन्होंने एक प्रमुख समाचार वेबसाइट से बातचीत के दौरान कही। क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मैच के बाद से ही धोनी क्रिकेट से दूर हैं।

ब्रावो ने संन्यास से यू-टर्न लिया

36 साल के ब्रावो ने पिछले साल अक्टूबर में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन हाल ही में अपना फैसला बदलते हुए खुद को टी20 टीम के लिए उपलब्ध बताया। अपनी वापसी को लेकर उन्होंने कहा, 'मैं फिलहाल शारीरिक रूप से स्वस्थ हूं और मेरे अंदर अभी काफी क्रिकेट बचा हुआ है। मैंने मैदान के बाहर हो रही राजनीति की वजह से संन्यास लिया था। लेकिन अब मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह नेतृत्व परिवर्तन हो चुका है। इसलिए मुझे लगा कि वापसी के लिए ये अच्छा समय है।'

टीम कीयुवा प्रतिभाओं की तारीफ की

टीम में मौजूद युवा खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, 'हमारे पास काफी प्रतिभाशाली, जीवंत और युवा पक्ष है। अगर इन युवाओं की प्रतिभा को सही ढंग से मैनेज किया जाए साथ ही आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और मेरे जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी टीम में लौट आएं तो हम फिर से दुनिया को हरा सकते हैं।' ब्रावो ने विंडीज के लिए 40 टेस्ट, 164 वनडे और 66 टी-20 मैच खेले हैं। उन्होंने आखिरी इंटरनेशनल मैच सितंबर 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 में खेला था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ड्वेन ब्रावो और एमएस धोनी (दाएं)। (फाइल फोटो)

No comments:

Post a Comment