Saturday, December 14, 2019

सचिन की सोशल मीडिया यूजर्स से अपील, बोले- मुझे उस वेटर से मिलाएं, जिसकी वजह से मैंने आर्म गार्ड बदला December 13, 2019 at 10:06PM

खेल डेस्क. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने शनिवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने कुछ साल पहले चेन्नई में एक होटल कर्मचारी के साथ हुई यादगार मुलाकात के बारे में बताया और उसे ढूंढने के लिए लोगों से मदद मांगी। सचिन के मुताबिक उस वेटर की सलाह पर ही वे अपने आर्मगार्ड को रीडिजाइन करने के लिए तैयार हो गए थे। वेटर ने उनसे कहा था कि जब आप आर्मगार्ड लगाकर बल्लेबाजी करते हैं तो आपके बल्ले का स्विंग थोड़ा बदल जाता है।

अपने ट्विटर हैंडल पर उस वीडियो को शेयर करते हुए सचिन ने लिखा, 'एक टेस्ट सीरीज के दौरान मैं चेन्नई के ताज कोरोमंडल होटल के एक कर्मचारी से मिला था। जिसके साथ कोहनी गार्ड को लेकर हुई मेरी चर्चा के बाद मैंने उसे फिर से डिजाइन किया था। मुझे पता नहीं अब वो कहां है लेकिन मैं उससे मिलना चाहता हूं। सोशल मीडिया यूजर्स क्या उसे ढूंढने में आप मेरी मदद कर सकते हैं?'

सचिन ने वीडियो में पूरी घटना बताई

वीडियो में उस घटना के बारे में बताते हुए सचिन ने कहा, कुछ साल पहले एक श्रृंखला के दौरान मैं चेन्नई की एक होटल में रूका हुआ था। तब वहां एक वेटर मेरे लिए कॉफी लेकर कमरे में आया। उसने मुझसे कहा कि अगर आप अनुमति दें तो मैं आपसे क्रिकेट के विषय में कुछ बात करना चाहता हूं। मैंने उससे कहा हां क्यों नहीं। तब वो बोला कि मैं जब भी आपको आर्मगार्ड (एल्बो गार्ड) पहनकर खेलते देखता हूं तो मुझे लगता है कि आपके बैट के स्विंग होने का तरीका बदल जाता है। सचिन के मुताबिक वेटर जो कह रहा था वो बात मुझे पहले से पता थी और इस बात का जिक्र मैंने कभी किसी से नहीं किया था।

वेटर के कहने के बाद सचिन ने गार्ड को रिडिजाइन किया

आगे वेटर ने सचिन से कहा, मैं आपका बहुत बड़ा फैन हूं। मैं आपकी बल्लेबाजी को बेहद ध्यान से देखता हूं, मैं हर गेंद को 5-7 बार रिवाइंड करके देखता हूं। इसलिए मुझे लगा कि जब कभी आप एल्बो गार्ड पहनते हैं तो आपका बैट थोड़ी अलग तरह से स्विंग होने लगता है। उसकी बात सुनकर सचिन ने उससे कहा कि हां, तुम दुनिया के इकलौते ऐसे इंसान हो जिसने इतनी बारीक बात को नोटिस किया है। सचिन के मुताबिक, 'उस घटना के बाद जब मैं मैदान से वापस कमरे में लौटा तो अपना एल्बो गार्ड साथ लेकर आया। इसके बाद मैंने उसे सही साइज और पेडिंग की सही मात्रा के साथ दोबारा डिजाइन किया।'



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सचिन तेंडुलकर (फाइल फोटो)

No comments:

Post a Comment