Thursday, December 12, 2019

बुमराह-पृथ्वी शॉ वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले नेट पर अभ्यास करेंगे, फिटनेस टेस्ट भी होगा December 12, 2019 at 08:59PM

खेल डेस्क. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पृथ्वी शॉ वेस्टइंडीज के खिलाफ 18 दिसंबर को विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे। इस दौरान वे नेट पर अभ्यास करेंगे। उनका फिटनेस टेस्ट भी होगा। भारतीय टीम को जनवरी में न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है। वहां उसे पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं। टीम मैनेजमेंट चाहती है कि दोनों खिलाड़ी दौरे से पहले फिट घोषित हो जाएं।

न्यूज एजेंसी से बात करते हुए बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने कहा, ‘‘बुमराह विशाखापट्टनम में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे अनुभवी बल्लेबाजों को गेंदबाजी करेंगे। उनके पीठ की चोट की समीक्षा भी की जाएगी। नीतिन पटेन की अगुआई में ट्रेनिंग टीम उन्हें टीम में वापसी करने में मदद करेगी।’’

बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी कर सकते हैं
भारतीय टीम न्यूजीलैंंड के दौरे पर जाने से पहले श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी। माना जा रहा है कि बुमराह को श्रीलंका की जगह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से टीम इंडिया में शामिल किया जाएगा। भारत 5 से 10 जनवरी तक श्रीलंका से तीन टी-20 खेलेगा। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 से 19 जनवरी के बीच तीन वनडे खेले जाएंगे।

रणजी ट्रॉफी में खेल सकते हैं बुमराह
बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अक्टूबर में टेस्ट टीम में शामिल किया गया था, लेकिन पीठ में दर्द के कारण बाहर हो गए। वर्ल्ड कप के बाद उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 और वनडे टीम से आराम दिया गया था। वे टेस्ट खेले थे। वापसी की तैयारियों को पुख्ता करने के लिए टीम मैनेजमेंट उन्हें रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए कह सकता है।

पृथ्वी ऑस्ट्रेलिया में चोटिल हुए थे
दूसरी ओर, पृथ्वी शॉ ने पिछले साल नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में शतक लगाया था। इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था। वे अभ्यास मैच में चोटिल हो गए थे। उनके पैर में चोट लगी थी। इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया से स्वदेश लौटना पड़ा था।

पृथ्वी ने प्रतिबंधित दवाओं का सेवन किया था
शॉ को वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ अनाधिकृत टेस्ट के लिए भारत-ए की टीम में शामिल किया गया था, लेकिन आठ महीने की प्रतिबंध के कारण उनका नाम हटा दिया गया। उन्होंने प्रतिबंधित दवाओं के सेवन किया था। पृथ्वी ने पिछले महीने घरेलू क्रिकेट में वापसी की। उन्होंने बुधवार को रणजी ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाया। उन्हें न्यूजीलैंड दौरे पर रिजर्व ओपनर के तौर पर ले जाया जा सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बुमराह ने टेस्ट में 62 विकेट लिए और पृथ्वी ने 237 रन बनाए।

No comments:

Post a Comment