Thursday, December 12, 2019

राशिद लतीफ ने कोहली की तारीफ की, कहा- 29 साल बाद विव रिचर्डस को दोबारा देखा December 12, 2019 at 03:04PM

खेल डेस्क. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने विराट कोहली की तारीफ की। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 में विराट ने 29 गेंद पर 70 रन बनाए। इसके बाद अपने यूट्यूब शो में लतीफ ने कहा- मुझे ये कहने में कोई गुरेज नहीं कि मैंने 29 साल बाद दोबारा विवियन रिचर्ड्स को बल्लेबाजी करते देखा। विराट की पारी देखकर लगा कि कोई इंसान ऐसी बैटिंग कैसे कर सकता है। रोहित शर्मा, लोकेश राहुल और कोहली की बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने विंडीज से तीसरा टी-20 जीतने के साथ ही तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया।


क्रिकेट एक्सपर्ट डॉक्टर नुमान रियाज के साथ शो के दौरान राशिद ने कहा, “सचिन वनडे में 79 मैच के बाद ओपन करने लगे थे, लेकिनटी-20 या वनडे में कोहली का चार नंबर पर आकर इस तरह की तबाही मचाना हजम नहीं होता। कोई इंसान कैसे इस तरह की बैटिंग कर सकता है। मुझे लगता है कि केसरिक विलियम्स ने कोहली को गुस्सा दिलाकर वेस्टइंडीज का बेड़ागर्क करवा दिया।

‘कोहली की कलाईयों में जो दम है, वो हमने कहीं नहीं देखा’

नुमान रियाज ने कहा, ‘‘पहले विलियम्स सिग्नेचर का इशारा कर रहा था। अब चुप रहने की अपील कर रहा है। कोहली के बल्ले की जांच करवानी होगी। मुझे लगता है कि उसमें कोई गड़बड़ है। रिचर्डस के हाथों में बहुत जान थी लेकिन कोहली की कलाईयों में जो दम है, वो हमने कहीं नहीं देखा। अगर उसे दो ओवर और मिलते तो टी-20 का सबसे तेज शतक लगा देता।’’

शमी के आने से विंडीज परेशान: लतीफ
लतीफ ने आगे कहा, “रोहित और राहुल ने जो शुरुआत दी उसके बाद कोहली के पास करने को कुछ रह नहीं गया था, लेकिन वो जो कर गए वो समझ से परे है। मोहम्मद शमी के आने से टीम इंडिया की गेंदबाजी में जान आ गई। उनके पास जो पेस है, उसको खेलना आसान नहीं। ऋषभ पंत के बारे में कुछ सोचना होगा। वो इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक लगा चुका है, लेकिन यहां पता नहीं उसे क्या हो गया है।” इसी शो में रियाज और लतीफ ने कहा- हमें मालूम है कि टीम इंडिया की तारीफ करने पर पाकिस्तानी हमारी आलोचना करते हैं, लेकिनहमें परवाह नहीं।हम बेहतरीन क्रिकेट की बात करते रहे हैं और करते रहेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
विराट ने विंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 में 29 गेंद पर 70 रन बनाए।

No comments:

Post a Comment