Friday, December 20, 2019

बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने कहा- 2 दिन में क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी गठित होगी, जो नई चयन समिति चुनेगी December 20, 2019 at 01:55AM

कोलकाता. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा, दो दिन के भीतर क्रिकेट एडवाइजरीकमेटी (सीएसी) का गठन हो जाएगा। यही कमेटीनई चयन समिति चुनेगी, जिसका कार्यकाल 3 साल का होगा। उन्होंने आगे कहा, मुख्य कोच पहले ही चुना जा चुका है। सीएसीकी पहली बैठक में ही नई चयन समिति भी चुन ली जाएगी।

मौजूदा चयन समिति के चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद और सदस्य गगन खोड़ा का कार्यकाल पहले ही खत्म हो चुका है। वहीं बाकी 3 सदस्योंजतिन परांजपे, सरनदीप सिंह और देवांग गांधी का कार्यकाल पूरा होने में 1 साल का वक्त बचा है।

बीसीसीआई हितों के टकराव के चलते अब तकसीएसी का गठन नहीं कर पाई

बीसीसीआई हितों के टकराव के चलते अब तक क्रिकेट सलाहकार समिति का गठन नहीं कर पाई है। बोर्ड अध्यक्ष का पद संभालने के बाद खुद गांगुली ने भी कहा था, हितों के टकराव के चलते ही कई क्रिकेटर एडवाइजरी कमेटीका सदस्य बनने से हिचक रहे हैं। क्योंकि उन्हें डर है कि इसके बाद उनका नाम भी विवाद में घसीटा जाएगा।

बीसीसीआई ने अपनी याचिका में कूलिंग ऑफ अवधि बढ़ाने की मांग की
इससे पहले बीसीसीआई ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद ही क्रिकेट सलाहकार समिति(सीएसी) पर फैसला करने की बात कही थी।बोर्डकी याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय में जनवरी में सुनवाई होनी है। इसमें हितों के टकराव के साथ ही एजीएम में कार्यकाल बढ़ाने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी भी शामिल है। बीसीसीआई ने अपनी याचिका में 'कूलिंग ऑफ' अवधि में भी छूट मांगी है, जिससे अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह 10 महीने के बजाय अपना कार्यकाल पूरा कर सकें। बोर्ड उस धारा को भी बदलना चाहता है, जिसमें संविधान में किसी भी संशोधन के लिए कोर्ट की मंजूरी की आवश्यकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गांगुली ने कहा- हितों के टकराव के चलते कई क्रिकेटर समिति का सदस्य बनने से हिचक रहे। (फाइल)

No comments:

Post a Comment