Wednesday, December 15, 2021

कहां गया वो याराना... जब रोहित शर्मा के लिए रिपोर्टर से भिड़ गए थे कोहली December 15, 2021 at 01:01AM

नई दिल्ली टी20 विश्व कप 2021 को खत्म हुए अभी चंद महीने ही हुए हैं, जब (Virat Kohli) अपने साथी उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए रिपोर्टर से भिड़ गए थे। लेकिन अब ऐसा क्या हुआ जब दोनों के बीच कथित रूप से अनबन की खबरें आ रही हैं। यूएई में संपन्न टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के पहले मैच में भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले में कोहली को छोड़ अन्य बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए थे। रोहित को पेसर शाहीन अफरीदी ने खाता तक नहीं खोलने दिया था। इसके बााद जब कोहली से रोहित शर्मा पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने अपना माथा पकड़ लिया था। कोहली से पूछा गया कि क्या रोहित शर्मा की जगह प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन बेहतर विकल्प हो सकते हैं? जिस पर कोहली ने कहा था,'ये बहुत साहसी सवाल है। आपको क्या लगता है? मैंने वही टीम खिलाई जो मुझे सर्वश्रेष्ठ लगी। मैं आपसे पूछ रहा हूं? क्या आप रोहित शर्मा को टी20 अंतरराष्ट्रीय से ड्रॉप करेंगे? आप रोहित शर्मा को ड्रॉप करेंगे? अगर आपको कॉन्ट्रोवर्सी चाहिए तो मुझे बता दें फिर मैं उसी हिसाब से जवाब दूंगा। अविश्वसनीय।' अब जबकी टीम इंडिया को गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होना है। ऐसे में दो दिन पहले यानी मंगलवार मीडिया में खबर आई कि दोनों एक दूसरे की कप्तानी में नहीं खेलना चाहते। कोहली ने बुधवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए साफ किया कि वह दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज खेलेंगे, जिससे उनकी उपलब्धता और सीमित ओवरों की टीम के नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा के साथ उनके समीकरणों को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया। कोहली ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मैं चयन के लिये उपलब्ध था और मैं हमेशा चयन के लिए उपलब्ध हूं। मैंने बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) से विश्राम के लिए कभी संपर्क नहीं किया। मैं दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध हूं और पहले भी उपलब्ध था।' पिछले दो दिन से खबरें आ रही थीं कि कोहली और टेस्ट उप कप्तान रोहित के बीच सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। रोहित मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। रोहित के टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद रिपोर्ट आई कि कोहली अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिये वनडे सीरीज से विश्राम लेंगे। ऐसा रोहित को वनडे और टी20 टीमों की कमान सौंपे जाने के बाद हुआ जिसकी जानकारी बीसीसीआई ने सीरीज के लिए टेस्ट टीम घोषित करते हुए प्रेस विज्ञप्ति में दी थी। कोहली ने संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप शुरू होने से पहले घोषणा की थी कि वह इस टूर्नामेंट के बाद भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। इस बारे में लगातार चल रही अटकलों के बारे में कोहली ने कहा, 'बहुत सी चीजें जो बाहर होती हैं वे आदर्श नहीं होती हैं और वे हमेशा वैसी नहीं होती जैसा कि कोई उम्मीद करता है। लेकिन आपको यह समझना होगा कि आप एक व्यक्ति के रूप में केवल इतना ही कर सकते हैं और हमें वही चीजें करनी हैं जो आप एक व्यक्ति के रूप में नियंत्रित तरीके से कर सकते हैं। मैं पूरी तरह से एकाग्र हूं और मानसिक रूप से तैयार हूं।' हालांकि यह पहली बार नहीं हुआ है जब टीम इंडिया के दोनों सुपर स्टार खिलाड़ियों के बीच खटपट की खबरें सामने आई हैं। भले ही विराट ने इसे सिरे से नकार दिया हो लेकिन इतना तो तय है कि भारतीय टीम में सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है।

No comments:

Post a Comment