Wednesday, November 3, 2021

जानिए, टीम इंडिया का मुख्य कोच बनने के बाद क्या बोले राहुल द्रविड़! November 03, 2021 at 06:18AM

नई दिल्ली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने को पुरुष टीम का मुख्य कोच बनाया गया है। बुधवार को बीसीसीआई ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस बात की घोषणा की। टीम इंडिया के सबसे शानदार बल्लेबाजों में शुमार द्रविड़ इससे पहले राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष थे। द्रविड़ ने कोच बनने के बाद कहा, 'भारतीय क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया जाना वाकई गर्व की बात है। मैं इस भूमिका को निभाने के लिए तैयार हूं।' बीसीसीआई ने द्रविड़ के हवाले से कहा, 'रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और मुझे उम्मीद है कि मैं टीम के साथ काम करके इसे आगे ले जाने की कोशिश करूंगा।' उन्होंने आगे कहा, 'मैंने ज्यादातर लड़कों के साथ एनसीए, अंडर-19 और इंडिया ए में काफी काम किया है। मैं जानता हूं कि उनमें जुनून है। वे हर रोज बेहतर होने की कोशिश करते रहते हैं।' द्रविड़ के सामने आने वाले दो साल में कई बड़े टूर्नमेंट हैं। इस बात को वह भी समझते हैं। उन्होंने कहा, 'अगले दो साल में कई बड़े मल्टी-टीम इवेंट हैं और मैं खिलाड़ियों और सपॉर्ट स्टाफ के साथ मिलकर अपनी क्षमताओं के अनुरूप नतीजे हासिल करना चाहूंगा।' द्रविड़ के सामने कौन सी चुनौतियां द्रविड़ रवि शास्त्री की जगह लेंगे जबकि रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्व तेज गेंदबाज पारस महाम्ब्रे मौजूदा बोलिंग कोच भरत अरुण की जगह लेंगे। देखा जाए तो द्रविड़ के नेतृत्व में टीम इंडिया कई आईसीसी ट्रोफी में भाग लेना है। अगले साल टी20 वर्ल्ड कप और 2023 में 50 ओवर का वर्ल्ड कप है। इसके अलावा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी 2023 में होना है। बीसीसीआई उम्मीद करेगी कि वह अपनी कोचिंग में आईसीसी इवेंट जीतने का सूखा खत्म करें।

No comments:

Post a Comment