Saturday, October 9, 2021

कभी उधार के जूते पहन खेली क्रिकेट, अब रोहित-विराट को कराएंगे T20 वर्ल्ड कप की तैयारी! October 09, 2021 at 06:25AM

नई दिल्लीअपनी गति से सभी को प्रभावित करने वाले जम्मू-कश्मीर के स्पीड स्टार उमरान मलिक को आईपीएल में किए गए प्रदर्शन का ईनाम मिला है। उन्हें आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के नेट गेंदबाज के रूप में चुना गया है। मलिक ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेला था और उन्होंने सीजन की सबसे तेज डिलीवरी भी दर्ज की थी। एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, 'हां, वह नेट गेंदबाज के रूप में टीम के साथ रहेंगे। वह आईपीएल में प्रभावशाली थे और हमें लगता है कि बल्लेबाजों को नेट्स पर उनका सामना करना एक अच्छा विचार होगा। कोहली और रोहित जैसे बड़े बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना उनके लिए भी अच्छा होगा। इससे पहले तेज गेंदबाज मलिक ने कहा था कि तेज गेंदबाजी उनके पास स्वाभाविक रूप से आती है और शुरुआत से ही उन्होंने बल्लेबाजों की एकाग्रता को भंग करने के लिए तेज गेंदबाजी की है। SRH के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2021 की सबसे तेज गेंद फेंकने के लिए 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी। मलिक ने देवदत्त पडिक्कल के खिलाफ नौवें ओवर की चौथी गेंद पर यह उपलब्धि हासिल की। आरसीबी के बल्लेबाज को बाहरी बढ़त मिली और आईपीएल 2021 की सबसे तेज गेंद पर एक रन बनाया। उन्होंने अपने तेज गेंदबाजी के बारे में कहा था, 'शुरू से ही मैं तेज गेंदबाजी करता था। जब मैं कॉस्को गेंद से क्रिकेट खेलता था, तब भी मैं तेज गेंदबाजी करता था। 2018 में अंडर -19 ट्रायल आया और मैं गेंदबाजी कर रहा था तब चयनकर्ताओं ने मुझे देखा। मैं जॉगर शूज के साथ गेंदबाजी कर रहा था, फिर मेरे दोस्त ने मुझे स्पाइक शूज दिए और मैं फिर अंडर -19 टीम में शामिल किया गया। फिर मैंने अंडर -23 क्रिकेट खेला। मलिक ने टीम के साथी भुवनेश्वर कुमार को iplt20.com पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में बताया, '2018 से मैं नियमित रूप से अभ्यास कर रहा था। अंडर -23 के बाद मैंने विजय हजारे और रणजी ट्रोफी खेली। मुझे मौका देने के लिए मैं SRH फ्रैंचाइजी को धन्यवाद देता हूं। इरफान पठान आए और उन्होंने मुझे बताया कि मैं कहां सुधार कर सकता हूं। मैं पहले डर गया था। जब मुझे नेट्स में वॉर्नर और विलियमसन को गेंदबाजी करनी थी तो मैंने भगवान से प्रार्थना की कि मैं सिर्फ अच्छी गेंदें फेंकूं।'

No comments:

Post a Comment