Friday, October 15, 2021

'मुझे लगा हम जीत गए', अश्विन ने बताया आखिरी ओवर में क्या चल रहा था दिमाग में October 15, 2021 at 01:50AM

नई दिल्ली दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का दूसरा क्वॉलिफायर बेहद रोमांचक हुआ। आखिरी ओवर दिल्ली के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन फेंक रहे थे आखिरी दो गेंद पर कोलकाता को जीत के लिए छह रन की जरूरत थी। राहुल त्रिपाठी ने छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। 35 वर्षीय अश्विन ने अपने ओवर में अपने ओवर में शाकिब अल हसन और सुनील नारायण को लगातार गेंदों पर आउट कर अपनी टीम के लिए जीत की उम्मीदें बेहद बढ़ा दी थीं। लेकिन त्रिपाठी ने ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का लगाकर केकेआर को फाइनल में पहुंचा दिया। अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत में अश्विन ने बताया कि उन्हें लगा था कि त्रिपाठी आगे बढ़कर शॉट खेलेंगे और इसी वजह से उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर गुड लेंथ गेंद फेंकी थी। हालांकि केकेआर के बैटर ने क्रीज में रहने का फैसला किया और गेंद को मैदान के बाहर भेज दिया। अश्विन ने उस ओवर के बारे में कहा, 'पहली चार गेंद पर मैंने ज्यादा कुछ नहीं सोचा और यह तकनीक काम कर गई। पांचवीं गेंद पर मैंने सोचा कि आह हम जीत गए। फिर मैंने छोटी बाउंड्री और ओस के बारे में सोचा और अंदाजा भी लगाया कि वह आगे बढ़ेगा और इसी वजह से मैंने गेंद थोड़ी छोटी फेंकी। त्रिपाठी ने अतीत में मेरी गेंद पर कोई चौका भी नहीं लगाया था। हमारी बदकिस्मती थी कि यह गलत वक्त पर हुआ।' दिल्ली ने शारजाह में हुए दूसरे क्वॉलिफायर में कोलकाता के सामने जीत के लिए 136 रन का टारगेट रखा था। कोलकाता की टीम का स्कोर 1 विकेट पर 123 रन था। हालांकि इसके बाद टीम लगातार विकेट खोने लगी और उसका स्कोर सात विकेट पर 130 रन हो गया। इसके बाद केकेआर की किस्मत थोड़ी अच्छी रही कि त्रिपाठी ने संयम बनाए रखा और टीम को आईपीएल के तीसरे फाइनल में पहुंचा दिया।

No comments:

Post a Comment