Wednesday, September 1, 2021

World T20 नहीं खेलेगा बांग्लादेश का सबसे बड़ा स्टार, वजह जानकर दिल खुश हो जाएगा September 01, 2021 at 04:35AM

ढाकाबांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल अगले महीने ओमान और यूएई में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप से हट गए हैं। फेसबुक के माध्यम से एक वीडियो संदेश में तमीम ने कहा कि वह उन सलामी बल्लेबाजों की जगह नहीं लेना चाहते जो पिछले 15-16 टी-20 में उनकी अनुपस्थिति में इस प्रारूप में खेल रहे हैं। तमीम को इस साल अप्रैल में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान घुटने में चोट लगी थी। वह जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में शामिल नहीं थे और उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज में नहीं लिया गया है। तमीम ने कहा, ‘थोड़ी देर पहले, मैंने अपने बोर्ड अध्यक्ष नजमुल हसन और मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल आबेदीन को फोन किया। मैंने उनसे कहा कि मुझे नहीं लगता कि मुझे विश्व कप टीम में होना चाहिए और इसके लिए मैं उपलब्ध नहीं रहूंगा। मेरे टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं होने के कुछ कारण हैं। खेल का समय सबसे बड़ा कारण है। मैं लंबे समय से यह प्रारूप नहीं खेल रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि मेरे घुटने की चोट चिंता का विषय है क्योंकि मैं विश्व कप से पहले ठीक होने वाला था।’ उन्होंने कहा, ‘यह निर्णय लेते समय मेरे पास मुख्य कारण था। मुझे नहीं लगता कि यह उन खिलाड़ियों के लिए उचित होगा, जिन्होंने पिछले 15-16 टी-20 में खेला है जिसमें मैं नहीं था। मैं शायद विश्व कप टीम में शामिल होने वाला था, लेकिन मेरा मानना है कि यह उन खिलाड़ियों के साथ उचित नहीं होता। मैंने अपना संदेश बोर्ड अध्यक्ष और चयनकर्ता दोनों को दे दिया है।’ तमीम ने कहा, ‘मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं संन्यास नहीं ले रहा हूं लेकिन मैं यह विश्व कप नहीं खेलूंगा। मुझे लगता है कि यह एक उचित निर्णय है। जो युवा राष्ट्रीय टीम में खेल रहे हैं, उन्हें मौका मिलना चाहिए। उनकी तैयारी मुझसे बेहतर होगी। वे शायद टीम को बेहतर सेवा दे पाएंगे।’

No comments:

Post a Comment