Monday, August 9, 2021

घर पर चूरमा के साथ इंतजार कर रहीं मां, नीरज चोपड़ा बोले- अब जश्न मनाने का समय August 08, 2021 at 11:44PM

नई दिल्ली नीरज चोपड़ा, जिन्होंने सात अगस्त को ओलिंपिक में एथलेटिक्स में भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया, अब अगले साल होने वाले एशियाई खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों और विश्व चैंपियनशिप पर नजरें गड़ाए हुए हैं। उनका कहना है कि फिलहाल उनका ध्यान सिर्फ और सिर्फ खेल पर है, इसके बीच में बायोपिक या किसी अन्य चीज का कोई स्थान नहीं। प्रश्न: आपने अपना पदक मिल्खा सिंह को समर्पित किया। कोई खास वजह?उत्तर: इसके पीछे वजह ये थी कि मैं मिल्खा सिंह के ढेर सारे वीडियो देखा करता था। उनका कहना था कि हमारे देश का कोई भी व्यक्ति जो ओलिंपिक में जाता था और पदक की दौड़ में एक छोटे से अंतर से पीछे रह जाता था, उसे जाना चाहिए और पदक प्राप्त करना चाहिए। मैं दुखी था कि वह अब हमारे बीच नहीं है, लेकिन मेरे मन में उनकी लंबे समय से चली आ रही इच्छा मेरे द्वारा पूरी कर दी गई। वह जहां भी हैं, उनका सपना अब पूरा हो गया है। प्रश्न: अब आप सोशल मीडिया स्टार बन चुके हैं, इस नए अटेंशन को कैसे देखते हैं?उत्तर: मैंने देखा कि सोशल मीडिया पर बहुत सारे फॉलोअर्स बढ़ गए हैं। खासकर ओलिंपिक स्वर्ण पदक के बाद क्योंकि सभी ने फाइनल देखा। यह अच्छा लगता है क्योंकि कभी-कभी मैं व्यायाम, फेंकने और प्रतियोगिता के परिणामों से संबंधित ट्वीट पोस्ट करता हूं। बहुत अच्छा लग रहा है कि हर कोई मुझे बधाई दे रहा है, लेकिन मैं हमेशा खेल पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करता हूं। कभी-कभी मैं कुछ साझा करने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करता हूं। प्रश्न: आपकी मां कहती है कि वह घर पर चूरमा के साथ इंतजार कर रही है।उत्तर: मैं अपने घर जाऊंगा और चूरमा सहित मेरी मां द्वारा बनाई गई कुछ और भी चीजें खाऊंगा। मैं जिस उद्देश्य के लिए टोक्यो आया था, वह पूरा हो गया है। योजना भारत आने, घर का बना खाना खाने, अपने लोगों के साथ जश्न मनाने और फिर प्रशिक्षण शुरू करने की है। सवाल: आपकी बायोपिक की बात हो रही है। लोग कह रहे हैं आपको खुद का रोल करना चाहिए! आप किसे स्क्रीन पर खेलते देखना पसंद करेंगे?उत्तर: मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचता। फिलहाल खेल पर ध्यान देना जरूरी है। जब मैं खेल छोड़ दूंगा, तब बायोपिक उपयुक्त होगी। क्योंकि अभी प्रयास बेहतर परिणाम प्राप्त करने और देश के लिए अधिक पदक जीतने का है ताकि जीवन में नई कहानियां आ सकें। जब तक खेलों में मेरा करियर चल रहा है, मैं बायोपिक के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मेरे रिटायर होने के बाद इसमें आने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

No comments:

Post a Comment