Sunday, August 1, 2021

कोहली और रोहित सहित 4 शख्स, जिनसे ऋषभ पंत लेते हैं प्रोफेशनल करियर में सलाह August 01, 2021 at 12:38AM

नई दिल्लीभारतीय स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत मैच विनर के रूप में मशहूर हो चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतों में अहम भूमिका निभाने वाले पंत कहते हैं कि गलतियों से सीखा है, जिससे आगे बढ़ने में मदद मिली है। उन्होंने बीसीसीआई टीवी को दिए बयान में साथ ही बताया कि कौन से वे 4 शख्स हैं, जिनसे वह प्रोफेशनल करियर में सलाह लेते हैं। इस लिस्ट में कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा रविचंद्रन अश्विन और कोच रवि शास्त्री हैं। पंत ने कहा कि वह बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए सभी शीर्ष क्रिकेटरों से सीख लेने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं रोहित भाई से बहुत बात करता हूं जैसे कि खेल के बारे में कि पिछले मैच में हमने क्या किया और आगे के मैचों में हम क्या कर सकते हैं। मैं अपने खेल में क्या नया जोड़ सकता हूं।’ इस 23 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, ‘मैं विराट भाई से भी तकनीकी ज्ञान लेता हूं। विशेषकर इंग्लैंड के खेलते हुए विकेट के आगे और पीछे के खेल के बारे में।’ वह बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए हर किसी से सीख लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं रवि भाई (शास्त्री) से भी काफी बात करता हूं क्योंकि उन्होंने दुनिया भर में काफी क्रिकेट खेली है। ऐश भाई (अश्विन) जब गेंदबाजी कर रहे होते हैं तो उन्हें पता होता है कि बल्लेबाज के क्या इरादे हैं।’ पंत ने कहा, ‘इसलिए एक बल्लेबाज के तौर पर मैं गेंदबाज से बात कर सकता हूं कि वह क्या सोच रहा है। एक खिलाड़ी के तौर पर मैं हर किसी से सीख लेना चाहता हूं।’ भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को खुशी है कि उन्होंने अपने छोटे अंतरराष्ट्रीय करियर में अभी तक उतार चढ़ाव देखे हैं जिससे उन्हें एक खिलाड़ी के तौर पर निखरने में मदद मिली क्योंकि उन्होंने अपनी गलतियों से सबक लिए। हाल में कोविड-19 से उबरने वाले पंत भारत की तरफ से अपना 22वां टेस्ट मैच उसी मैदान (ट्रेंटब्रिज) पर खेलने के लिए तैयार हैं जिस पर उन्होंने 2018 में लंबा छक्का जड़कर टेस्ट मैचों में अपनी पहली छाप छोड़ी थी।

No comments:

Post a Comment