Thursday, July 15, 2021

जब रैना कर रहे थे जानबूझकर परेशान, धोनी ने कहा- 'बहुत बड़े वाला है तू' July 15, 2021 at 06:20PM

नई दिल्ली सुरेश रैना (Suresh Raina) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के साथ बातचीत के कुछ अनोखे किस्से सुनाए हैं। ये दोनों खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ( Retire) से संन्यास ले चुके हैं। हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में ये चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए साथ खेलते हैं। रैना और धोनी की दोस्ती ( Friendship) समय के साथ-साथ काफी मजबूत हो गई है। सुरेश रैना (Suresh Raina) ने उस वक्त का जिक्र किया है जब चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को दो साल के लिए बैन कर दिया गया था। साल 2016 और 2017 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को बैन किया गया था। इन टीमों के खिलाड़ी गुजरात लायंस (Gujarat Lions) और राइजिंग पुणे सुपरजायंट (Rising Pune Supergaint) की टीमों में गए थे। रैना के कहा कि अपनी टीम के पुराने साथियों के खिलाफ खेलना एक मिली-जुली फीलिंग थी। रैना गुजरात लायंस टीम के कप्तान बने थे वहीं धोनी RPS की टीम की अगुआई कर रहे थे। रैना ने याद किया जब वह बल्लेबाजी करने उतरे तो धोनी ने विकेट के पीछे से कहा, 'आओ कप्तान साहब आओ।' रैना ने गौरव कपूर के शो 22 यार्ड्स में कहा था, 'ये मिली-जुली भावनाएं थीं। मुझे याद है कि हम राजकोट में खेल रहे थे। अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे। मैकलम नॉन-स्ट्राइक छोर पर थे। मैं बल्लेबाजी कर रहा था। धोनी भाई विकेटकीपिंग कर रहे थे। फाफ डु प्लेसिस पहली स्लिप में खड़े थे। ऐसा लग रहा था कि हम पड़ोस में कांगा लीग खेल रहे हैं! जब मैं बैटिंग करने आया तो धोनी भाई ने कहा, 'आओ आओ कप्तान साहब आओ' और मैंने कहा 'अरे हाय भाई हाय, जरा पीछे हो थोड़ा।' यह काफी मजेदार था।' दूसरी घटना का जिक्र करते हुए रैना ने उस घटना का जिक्र किया जब धोनी मैदान पर ड्रिंक्स लेकर आए थे। यह साल 2018 में आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज की बात है। रैना ने बताया कि कैसे वह जानबूझकर अलग-अलग सामान मांगकर पूर्व कप्तान को परेशान कर रहे थे। धोनी ने इस पर यहां तक कह दिया था, 'बहुत बड़े वाला है तू।' रैना ने कहा, 'हम आयरलैंड गए थे। यह साल 2018 की बात है। मैच के बाद हमने काफी इन्जॉय किया। धोनी भाई वहां मेरे लिए ड्रिंक्स लेकर आए थे। एक बार उन्हें लगा कि मैं बहुत ज्यादा बैट और दस्ताने मांग रहा हूं तो वह पूरा किट बैग ही मैदान पर लेकर आ गए और कहा, 'जो लेना है ले ले, मुझे दोबारा मैदान पर मत बुलाइयो।' मुझे लगता है मैं केएल राहुल के साथ बैटिंग कर रहा था। हम दोनों ने हाफ सेंचुरी लगाई थी।' रैना ने हंसते हुए कहा, 'मैंने फिर भी कहा, 'एक काम करो, एक ग्रिप भी लेकर आओ।' और उन्होंने कहा, 'बहुत बड़े वाला है तू, तू रुक जा, पानी पी, मैं लेकर आता हूं।' तो यह काफी मजेदार था। मैंने खुद से कहा कि मैं उस दिन पूरा बदला लूंगा।' रैना ने आगे बताया कि धोनी ने उनसे कहा था कि अगर मेरे पास तुम्हारी टीम होती तो मैं चैंपियन बनता। रैना ने कहा, 'हम उस सीजन में अच्छा खेल रहे थे। उन्होंने मुझे कहा, 'अगर मेरे पास तुम्हारी टीम तो तो हम चैंपियन बनते।' वह मुझे समझा रहे थे। उस दिन उनका मैच नहीं था और वह मेरी टीम कॉम्बिनेशन व अन्य चीजों के बारे में पूछ रहे थे।' पुणे और गुजरात दोनों टीमें दोनों सीजन में आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाईं। धोनी को दूसरे सीजन में पुणे की कप्तानी से हटा दिया गया था। 2017 में स्टीव स्मिथ की कप्तानी में फाइनल में मुंबई इंडियंस से एक रन से हारी थी।

No comments:

Post a Comment