Friday, May 21, 2021

कोहली की मिसाल दे इस क्रिकेटर के पिता ने बढ़ाया हौसला, मां का कोविड से हुआ है निधन May 21, 2021 at 01:19AM

मंदाकिनी शाल्य, नई दिल्लीभारतीय की मां का मंगलवार को निधन हो गया। वह कोरोना (COVID-19) से संक्रमित थीं। मां के चले जाने के बाद भारतीय क्रिकेटर निराश थी तो उनके पिता ने उन्हें कप्तान विराट कोहली का उदाहरण देकर हौसला दिया। अब वह इंग्लैंड दौरे पर जाने को तैयार हैं। प्रिया का चयन आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में हुआ है। उन्होंने बेटी को विराट कोहली का उदाहरण देकर समझाया। सुरेंदर ने कहा- विराट ने पिता के निधन के अगले दिन दिल्ली के लिए बेजोड़ पारी खेली थी। प्रिया के पिता सुरेंदर पूनिया ने बेटी से कहा- यह हमारे लिए बेहद मुश्किल वक्त है, लेकिन मैंने प्रिया से मजबूत रहने को कहा। मैंने विराट कोहली का उदाहरण देकर कहा- लड़ो, हार मत मानों। उन्होंने बताया- प्रिया ने बात समझी और मुझसे वादा किया कि वह टीम इंडिया से नाम वापस नहीं लेंगी और टूर की तैयारी करेंगी। प्रिया ने बतया कि वह जल्द ही टीम इंडिया से मुंबई में जुड़ जाएंगी, जहां से 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगी। बता दें कि 24 वर्षीय बल्लेबाज प्रिया ने मां के निधन की जानकारी सोशल मीडिया के पर दी थी। कोरोना की वजह से हाल में बल्लेबाज वेदा कृष्णमूर्ति ने भी मां और बहन को खो दिया। प्रिया (Priya Punia loses mother to COVID-19) ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा था, 'आज मुझे यह महसूस हो रहा है कि क्यों आप हमेशा मजबूत रहने को कहती थीं। आप जानती थीं कि एक दिन मुझे आपको खोने के दुख को झेलने के लिए हिम्मत चाहिए होगी। मुझे आपकी बहुत याद आ रही है मां। चाहे दूरी कितनी भी हो मुझे पता है कि आप हमेशा मेरे साथ हैं। मुझे रास्ता दिखाने वाली स्टार, मेरी मां। हमेशा प्यार। जीवन के कुछ सच कबूल करना बहुत मुश्किल होता है। आपकी यादें कभी भी नहीं भुलाई जाएंगी।' प्रिया का जन्म साल 1996 में राजस्थान के चूरू जिले में हुआ था। उन्होंने वर्ष 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था। उसी साल प्रिया ने टी20 इंटरनैशनल में भी कदम रखा। प्रिया ने अब तक 7 वनडे और 3 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं। कोविड की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला, पूर्व पेसर आरपी सिंह और आईपीएल स्टार चेतन सकारिया ने अपने पिता को खो दिया।

No comments:

Post a Comment