Friday, May 21, 2021

CSK के स्टार तेज गेंदबाज ने बताया धोनी उन्हें क्यों कहते हैं पावरप्ले गेंदबाज May 21, 2021 at 05:11AM

नई दिल्लीचेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम में कोई भी गेंदबाज रहे, लेकिन पहला ओवर एक जाना पहचाना चेहरा ही करता है। जी हां, हम बात कर रहे हैं दीपक चाहर (Deepak Chahar) की। अगर वह टीम में हैं और फिट हैं तो पावरप्ले के 3 ओवर तो उनके ही नाम होते हैं। टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की उम्मीदों पर खरा उतरना सबके बस की बात नहीं होती, लेकिन इस युवा तेज गेंदबाज ने हर परीक्षा पास की है। यही वजह है कि धोनी उन्हें पावरप्ले खिलाड़ी भी कहते हैं। धोनी की कप्तानी में खेलना सबसे बड़ा सपना थादीपक चाहर ने बताया- माही भाई के नेतृत्व में खेलना मेरा सबसे बड़ा सपना था। मैंने उनकी कप्तानी में बहुत कुछ सीखा है। मैंने उनके मार्गदर्शन में अपने खेल को दूसरे स्तर पर गया हूं। उन्होंने हमेशा मेरा समर्थन किया है। उन्होंने मुझे सिखाया कि कैसे जिम्मेदारी लेनी है मेरी टीम (सीएसके) में कोई नहीं है जो पावरप्ले में तीन ओवर फेंकता है। मैं ऐसा करता हूं। वह माही भाई की वजह से है। टीम के लिए पहला ओवर फेंकना आसान काम नहीं है। समय के साथ, मैंने सुधार किया और सीखा रनों के प्रवाह को कैसे नियंत्रित किया जाए, खासकर टी 20 में। माही भाई ने बनाय पावरप्ले गेंदबाजउन्होंने बताया, 'माही भाई ने मुझे पावरप्ले गेंदबाज बनाया है। वह हमेशा कहते हैं कि 'तुम मेरे पावरप्ले गेंदबाज हो'। वह ज्यादातर समय मुझे मैच का पहला ओवर देते हैं। मुझे उनके द्वारा बहुत डांटा गया है (हंसते हुए), लेकिन मैं उन बातों को जानता हूं और उस मार्गदर्शन से मुझे बहुत फायदा हुआ है। मुझे एक गेंदबाज के रूप में विकसित होने में मदद मिली है। वह (धोनी) अपने खिलाड़ियों को अच्छी तरह से जानते हैं और वह उनका बुद्धिमानी से उपयोग करते हैं। वह जानते हैं कि डेथ ओवर्स में कौन अच्छा है, कौन अच्छा है पावरप्ले और बीच के ओवरों में कौन अच्छा है?' देश के लिए टेस्ट भी खेलना चाहता हूंदेश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना हर क्रिकेटर का अंतिम सपना होता है। दीपक लाल गेंद से भी क्रिकेट खेलना चाहते हैं। 28 वर्षीय, जिन्होंने 2018 में एक T20I मैच में ब्रिस्टल में इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था, उनके पास अब तक 2 ODI और 18 T20I विकेट हैं। उन्होंने अपने सपने के बारे में कहा, 'टेस्ट क्रिकेट खेलना मेरा अंतिम सपना है। मुझे पता है कि गेंद को कैसे स्विंग करना है और स्विंगिंग परिस्थितियां मेरे लिए बहुत अनुकूल हैं। (टेस्ट) टीम इंग्लैंड जा रही है। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। अंग्रेजी परिस्थितियों में गेंदबाजी का अपना आकर्षण है। उन्होंने आगे कहा- मैंने इंग्लैंड में खेला है और मैंने वहां गेंदबाजी का आनंद लिया है। मुझे यकीन है कि चयनकर्ता मुझे किसी दिन मौका देंगे। मैंने टी 20 आई और एकदिवसीय मैच खेले हैं और मुझे इन दो प्रारूपों में खुद को बहुत साबित करना है और मुझे उम्मीद है कि मैं इसे बनाउंगा किसी दिन टेस्ट टीम। मैं देश के लिए टेस्ट खेलने के लिए उत्सुक हूं।

No comments:

Post a Comment