Tuesday, December 1, 2020

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान बोले- मेरा बेटा बोलता है कि जब विराट बैटिंग के लिए आएं, तो मुझे उठा देना November 30, 2020 at 09:00PM

वर्ल्ड क्रिकेट में विराट कोहली बच्चों या बड़ों में सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बताया कि कोहली एक शानदार खिलाड़ी हैं। मेरा बेटा कहता है कि जब कोहली बल्लेबाजी करने के लिए आए, तो मुझे उठा देना। उन्होंने कहा कि पिछले मुकाबले में जैसे ही विराट मिड विकेट पर आउट हुए, वह अंदर जाकर कुछ और काम करने लगता है। वे बच्चों में भी बहुत लोकप्रिय हैं।

विराट एक स्पेशल प्लेयर : कोहली
उन्होंने कहा कि जब आप विराट के बल्ले से निकलने वाले शॉट देखते हैं, तो आपको लगता है कि कोई खिलाड़ी बिना किसी अतिरिक्त प्रयास के ऐसे शॉट्स कैसे लगा सकता है। यही विराट की खासियत है। वह एक स्पेशल खिलाड़ी हैं। वे सिर्फ अपने देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में लोकप्रिय हैं।

विराट की बैटिंग में कोई कमी नहीं
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले वनडे में विराट शतक से चूक गए थे। इस पर वॉन ने कहा कि भारतीय फैंस या किसी के लिए भी यह चिंता की बात नहीं है। वे अभी भी शानदार फॉर्म में हैं। अगर वे एक शतक लगा लेते हैं, तो वे जल्द ही 3-4 शतक लगाने की क्षमता रखते हैं।
उन्होंने कहा कि अगर किसी चीज को लेकर मैं निश्चिंत हूं, तो वह है विराट की बैटिंग। उनकी बल्लेबाजी को लेकर कभी कोई चिंता थी ही नहीं। वे अपनी जेनरेशन में हर फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ हैं, इसमें कोई शक नहीं है।

कोहली के बिना भारत का जीतना मुश्किल
उन्होंने कहा कि मुझे फिक्र है उन 3 टेस्ट मैचों की, जो भारत विराट के बिना खेलने वाला है। मुझे नहीं लगता है कि कोहली फैक्टर के बिना भारत उन टेस्ट में जीत सकता है। वे टेस्ट टीम का एक बहुत अहम हिस्सा हैं। उनकी परफॉर्मेंस इस बात की गवाह है कि विदेशों में भारत की जीत विराट के प्रदर्शन पर ही निर्भर करती है।

पिछले मैच में शतक से चूक गए थे कोहली
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती 2 वनडे हारकर भारत सीरीज हार चुकी है। कोहली ने पहले वनडे में 21 और दूसरे वनडे में 89 रन की पारी खेली थी। दोनों मुकाबलों में भारत 370 से ज्यादा रन का पीछा कर रहा था।

कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच के खेलने के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत वापस लौटेंगे। इससे पहले वे 3 मैच की वन-डे और टी-20 सीरीज में शिरकत करते दिखाई देंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि कोहली फैक्टर के बिना भारत का टेस्ट जीतना बहुत मुश्किल है।

No comments:

Post a Comment