Wednesday, December 16, 2020

ग्रेग चैपल को 'आक्रामक' विराट कोहली का जवाब, बोले- नए भारत का कप्तान हूं December 15, 2020 at 11:29PM

एडिलेडभारतीय कप्तान ने बुधवार को स्वयं को ‘नए भारत का प्रतिनिधित्व करने वाला’ करार दिया जो पूरी उम्मीदों के साथ नई चुनौतियों का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहता है। कोहली ने की इस टिप्पणी के संदर्भ में यह बात कही जिसमें पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा था कि वह ‘गैर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में सबसे अधिक ऑस्ट्रलियाई (मानसिकता वाला खिलाड़ी) है।’ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर कोहली से उनकी आक्रामक क्रिकेट और जुझारूपन के बारे में पूछा गया जिसका जिक्र की पूर्व में भारतीय कोच रहे चैपल ने किया था। चैपल को इसी तरह की मानसिकता अपने देश के क्रिकेटरों में लगती है। कोहली ने कहा, ‘मैं हमेशा से कहता रहा हूं कि यह मेरी अपनी शैली है। जिस तरह से मेरा व्यक्तित्व और चरित्र है, मैं नए भारत का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं। मैं इसे इस तरह से देखता हूं।’ उन्होंने कहा, ‘मेरे दिमाग में ऑस्ट्रेलियाई मानसिकता या इस तरह की तुलना की बात नहीं है। यह भारतीय क्रिकेट टीम को आगे बढ़ाने से जुडा है और पहले दिन से मेरा व्यक्तित्व ऐसा रहा है।’ कोहली ने कहा कि नए भारत का मतलब है जो किसी भी तरह की चुनौती का सामना करने से नहीं घबराए। उन्होंने कहा, ‘नया भारत चुनौतियां स्वीकार करता है और उसमें आशा और सकारात्मकता भरता है। हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हम अपने सामने आने वाली किसी भी तरह की चुनौती के लिए तैयार हैं।’

No comments:

Post a Comment