Tuesday, December 8, 2020

टेस्ट सीरीज में खेलने के सवाल पर पंड्या ने कहा- चार महीने से बच्चे को देखा नहीं है, स्वदेश वापस लौट रहा हूं December 08, 2020 at 04:42PM

सिडनीसीमित ओवरों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन से आगामी टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया में रुकने की उम्मीद जगाने के दो दिन बाद भारत के आक्रामक ऑलराउंडर ने मंगलवार को कहा कि वह ‘स्वदेश वापस लौट रहे हैं।’। पीठ के ऑपरेशन के बाद वापसी करने वाले पंड्या ने नियमित रूप से गेंदबाजी शुरू नहीं की है लेकिन सीमित ओवरों की सीरीज में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद उम्मीद बंधी थी कि टेस्ट टीम में चयन के लिए उनके नाम पर विचार हो सकता है। रविवार को टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने के बाद इस ऑलराउंडर ने जब कहा था कि टीम प्रबंधन अगर चाहता है तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया में रुकने में कोई दिक्कत नहीं है तो उनके रुकने की उम्मीद बढ़ गई थी। हालांकि दो दिन बाद पंड्या ने पुष्टि की कि वह वापस भारत लौट रहे हैं। पंड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि मुझे स्वदेश लौटना चाहिए और अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहिए। मैंने चार महीनों से अपने बच्चे को नहीं देखा है, इसलिए मैं अब अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं।’ टेस्ट क्रिकेट में वापसी के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘शायद भविष्य में। मुझे नहीं पता, शायद।’ इससे पहले जब पंड्या से पूछा गया कि क्या वह टेस्ट सीरीज के लिए रुकना चाहते हैं तो उन्होंने कहा था, ‘यह अलग प्रारूप है, मुझे लगता है कि मुझे ऐसा करने की जरूरत है, मेरे कहने का मतलब है कि मुझे कोई दिक्कत नहीं है लेकिन अंत में फैसला प्रबंधन को करना है।’ कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर पंड्या एक बार फिर भारत को लक्ष्य तक पहुंचाते दिख रहे थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने धैर्य बरकरार रखते हुए जीत दर्ज की। सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए पंड्या को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने कहा, ‘मैं खुश हूं और मैन आफ द सीरीज पुरस्कार जीतने की मुझे खुशी है लेकिन यह टीम प्रयास था।’ उन्होंने कहा, ‘हम सभी ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय के बाद फैसला किया था कि हम इसे अब चार मैचों की सीरीज के रूप में देखेंगे और हमें उम्मीद थी कि हम चार में से तीन मैच जीतेंगे और ऐसा ही हुआ इसलिए खुशी है।’ भारत ने पहले दो मैच गंवाने के बाद एकदिवसीय सीरीज 1-2 से गंवा दी थी लेकिन इसके बाद शानदार वापसी करते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज जीती।

No comments:

Post a Comment