Saturday, December 5, 2020

ग्रीन टी-20 सीरीज से बाहर, 2 मैच के लिए स्क्वॉड में शामिल किए गए नाथन लियोन December 04, 2020 at 10:15PM

ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को ऑफ स्पिनर नाथन लियोन को बाकी बचे 2 टी-20 मैच के लिए टीम में शामिल किया है। ऑस्ट्रेलिया-A टीम में शामिल ग्रीन को रविवार को इंडिया-A के खिलाफ वॉर्म-अप मैच खेलना है। इस वजह से उनकी जगह लियोन का शामिल किया गया।

लियोन ने सिर्फ 2 टी-20 इंटरनेशनल खेले हैं

लियोन ने अब तक सिर्फ 2 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 48 की औसत से सिर्फ 1 विकेट लिया है। उन्होंने टी-20 में अपना डेब्यू मैच जनवरी, 2016 में भारत के खिलाफ ही खेला था। वे पिछले 2 साल से कोई भी टी-20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं। उन्होंने अपना अंतिम मैच अक्टूबर, 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था।

ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी चोटिल

ऑस्ट्रेलियाई टीम में पहले से ही कई खिलाड़ी चोटिल हैं। भारत के खिलाफ पहले टी-20 में कप्तान एरॉन फिंच को भी कमर में चोट लगी थी। इसके बाद उनका स्कैन भी कराया गया। जिसका रिपोर्ट आना अभी बाकी है। वहीं, एश्टन एगर काफ इंज्युरी और डेविड वॉर्नर भी ग्रोइन इंज्युरी के कारण टीम से बाहर हैं।

स्टोइनिस और वॉर्नर भी चोटिल

ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस भी वनडे सीरीज में चोटिल हो गए थे। वे फिलहाल साइड इंज्युरी से जूझ रहे हैं। जबकि तेज गेंदबाज पैट कमिंस को टी-20 सीरीज के लिए रेस्ट दिया गया। पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टी-20 टीम में कई बदलाव किए थे। उन्होंने रिप्लेसमेंट के तौर पर डार्सी शॉर्ट और मिचेल स्वेपसन को टीम में शामिल किया था।

भारत ने पहला टी-20 मैच जीता

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 11 रन से हरा दिया था। कैनबरा में खेले गए पहले टी-20 में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 विकेट गंवाकर 150 रन ही बना सकी।

टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम : डी आर्की शॉर्ट, एरॉन फिंच, मैथ्यू वेड, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मोइसेस हेनरिक्स, सीन एबॉट, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड, एंड्र्यू टाई, मार्नस लाबुशाने, डैनियल सैम्स, एलेक्स कैरी, एश्टन एगर, मार्कस स्टोइनिस और नाथन लियोन।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
लियोन ने अब तक सिर्फ 2 टी-20 इंटरनेशनल खेले हैं। इसमें उन्होंने 48 की औसत से सिर्फ 1 विकेट लिया है।

No comments:

Post a Comment