Tuesday, November 17, 2020

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एयरलिफ्ट कर सिडनी शिफ्ट किए गए, ताकि कोरोना के चलते सीरीज न खराब हो November 17, 2020 at 02:47AM

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने मंगलवार को अपने खिलाड़ियों को एयर लिफ्ट कर सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया है। CA ने भारत के खिलाफ होने वाले सीरीज में शामिल खिलाड़ियों को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया, तस्मानिया और क्वींसलैंड से निकालकर सिडनी शिफ्ट कर दिया है। CA ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा है कि ये फैसला भारत के खिलाफ सीरीज में किसी भी तरह की रुकावट को दूर करने के लिए लिया गया है।

टिम पेन और मैथ्यू वेड समेत कई खिलाड़ियों को एयर लिफ्ट किया गया

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन, मैथ्यू वेड, मार्नस लाबुशेन, जो बर्न्स, माइकल नेसेर, मिशेल स्वेप्सन, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड और केन रिचर्डसन जैसे खिलाड़ियों को एयर लिफ्ट किया गया। इन सभी खिलाड़ियों को न्यू साउथ वेल्स शिफ्ट किया गया।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को न्यू साउथ वेल्स स्थित कॉफ्स हार्बर शिफ्ट किया गया

साउथ ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया, तस्मानिया और क्वींसलैंड ने सोमवार को अपने-अपने बॉर्डर सील कर दिए थे। CA ने बिग बैश लीग की टीम एडिलेड स्ट्राइकर्स और साउथ ऑस्ट्रेलिया समेत कई टीमों के प्लेयर्स को भी न्यू साउथ वेल्स स्थित कॉफ्स हार्बर में शिफ्ट किया। 10 दिसंबर से शुरू हो रहे BBL के शुरुआती मैच तस्मानिया, न्यू साउथ वेल्स और क्वींसलैंड में खेले जाएंगे। जबकि, एडिलेड में 28 दिसंबर से पहले कोई भी मैच नहीं खेला जाएगा।

CA के CEO ने प्लेयर्स और स्टाफ को दिया धन्यवाद

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम CEO निक हॉक्ले ने कहा, 'हमने प्रो-एक्टिव अप्रोच लेते हुए पिछले 24 घंटे में कई लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट किया है। हम नहीं चाहते कि हमारे घरेलू और इंटरनेशनल शेड्यूल डिस्टर्ब हों। मैं खिलाड़ियों और स्टाफ को मौजूदा हालात को समझने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट को सफल बनाने में योगदान के लिए उनका शुक्रिया।'

किसी भी खिलाड़ी ने हॉट स्पॉट्स का दौरा नहीं किया

निक ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों को त्वरित निर्णय लेने के लिए भी धन्यवाद दिया। CA ने यह भी पुष्टि की है कि पिछले हफ्ते एडिलेड में शेफिल्ड शील्ड के दौरान किसी भी डोमेस्टिक प्लेयर ने साउथ ऑस्ट्रेलियन स्वास्थ्य विभाग द्वारा पहचाने गए "हॉट स्पॉट" का दौरा नहीं किया। हालांकि, बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों से कोविड टेस्ट कराने के निर्देश भी दिए हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया डे-नाइट टेस्ट कराने को लेकर प्रतिबद्ध

इससे पहले बोर्ड ने कहा था कि वे एडिलेड में भारत के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट मैच कराने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। 17 दिसंबर को होने वाला ये मैच भारत का तीसरा डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। CA ने कहा था कि वे स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और हम उम्मीद करते हैं कि ऑस्ट्रेलिया एक सुरक्षित सीरीज की मेजबानी करेगा।

एडिलेड में कोरोना वायरस का बढ़ा प्रकोप

एडिलेड में कोरोना की वजह से वेस्ट ऑस्ट्रेलिया, तस्मानिया और नॉर्दर्न टेरिटरी जैसे कई राज्यों ने अपनी-अपनी सीमाओं को सील कर दिया। साथ ही सोमवार से एडिलेड से आने वाले सभी लोगों को 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन करने का भी आदेश जारी किया था। एडिलेड में रविवार को कोरोना के 4 मामले सामने आए थे। वहीं, सोमवार को ये आंकड़ा बढ़कर 17 तक पहुंच गया था। जबकि, मंगलवार को सिर्फ 5 मामले सामने आए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन, मैथ्यू वेड, मार्नस लाबुशेन, जो बर्न्स समेत कई खिलाड़ियों को एयरलिफ्ट किया गया।

No comments:

Post a Comment