Sunday, November 15, 2020

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने मेंटल हेल्थ ब्रेक लेने वाले विल की तारीफ की, बोले- उन्हें ही करनी चाहिए ओपनिंग November 15, 2020 at 12:49AM

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क टेलर ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं से इन-फॉर्म बल्लेबाज विल पुकोवस्की से भारत के खिलाफ पारी की शुरुआत कराने की अपील की है। टेलर ने 2018 में मेंटल हेल्थ ब्रेक लेने के पुकोवस्की के फैसले की भी सराहना की। पुकोवस्की को भारत के खिलाफ होने वाले 4 टेस्ट मैचों की 17 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुना गया है।

पुकोवस्की अब पूरी तरह तैयार : टेलर
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में टेलर ने कहा कि मैं पुकोवस्की को ही टीम में जगह देता और जो बर्न्स को बाहर बैठाता। बर्न्स भी एक अच्छे खिलाड़ी हैं। उन्होंने टेस्ट में 38 की औसत से रन बनाए हैं, लेकिन पुकोवस्की अब पूरी तरह तैयार है। उसने हाल ही में 2 डबल सेंचुरी लगाई हैं। हमें हमेशा इन-फॉर्म बैट्समैन को टीम में मौका देना चाहिए।

पुकोवस्की ने युवा खिलाड़यों के लिए उदाहरण पेश किया
टेलर ने कहा कि अपनी मेंटल हेल्थ के लिए खुलापन और पारदर्शिता ने उनकी काफी मदद की। पुकोवस्की ने इससे सिर्फ अपने खेल को सुधारा, बल्कि युवा खिलाड़ियों के लिए एक उदाहरण भी पेश किया। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने जो बर्न्स से पारी की शुरुआत कराने की बात कही है।

सोशल मीडिया से बनाई दूरी
पुकोवस्की अपने खेल पर फोकस बनाए रखने के लिए सोशल मीडिया से दूरी बना ली है। उन्होंने कहा कि मीडिया इस दौरे को काफी महत्व दे रहा है। हालांकि अपनी तैयारियों को लेकर मैं काफी सजग हूं। मेरे हिसाब से इस वक्त मेरी बैटिंग काफी अच्छी है। सोशल मीडिया से मैंने दूरी बना ली है और इसी वजह से मेरा काम आसान हो गया है।

पुकोवस्की को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन की वजह से भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। पुकोवस्की ने 22 फर्स्ट क्लास मैचों में अभी तक 55.48 की शानदार औसत से 1720 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 6 शतक और 5 अर्धशतक लगाए।

टेलर ने विराट की भी तारीफ की
टेलर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तरीफ करते हुए कहा कि वे वर्ल्ड क्रिकेट के बहुत ही शक्तिशाली खिलाड़ी हैं। कोहली ने टीम लीडर के रूप में तो शानदार काम किया ही है। साथ ही अग्रेसिव क्रिकेटर के रूप में भी अपनी अलग पहचान बनाई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पुकोवस्की ने 22 फर्स्ट क्लास मैचों में अभी तक 55.48 की शानदार औसत से 1720 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 6 शतक और 5 अर्धशतक लगाए।

No comments:

Post a Comment