Sunday, November 15, 2020

हैमिल्टन ने कहा- 7 बार जीतना अकल्पनीय; सेबेस्टियन बोले- हैमिल्टन हमारे युग के महानतम F-1 ड्राइवर November 15, 2020 at 05:59PM

लुइस हैमिल्टन ने 7 बार फॉर्मूला-1 चैम्पियनशिप जीतकर माइकल शूमाकर के रिकॉर्ड की बराबरी की। चैम्पियनशिप जीतने के बाद हैमिल्टन ने कहा कि 1-2 बार वर्ल्ड चैम्पियन बनना कठिन है। 7 बार जीतना अकल्पनीय है। असंभव सपने देखना और उन्हें पूरा करने के लिए मेहनत जरूरी है। वहीं, 4 बार के वर्ल्ड चैम्पियन सेबेस्टियन वेटेल ने हैमिल्टन को इस युग का महानतम फॉर्मूला-1 ड्राइवर कहा है।

ये जीत उनके लिए जो मुश्किल सपने देखते हैं

हैमिल्टन ने कहा कि जब आप इतने बेहतरीन ग्रुप के साथ काम करते हो और एकदूसरे पर भरोसा करते हो, तो आप कोई भी जीत हासिल कर सकते हो। उन्होंने कहा, 'मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि यह बस एक शुरुआत है। मैं सभी को शुक्रिया कहना चाहूंगा। यह जीत उन लोगों के लिए है, जो असंभव सपने देखते हैं। आप भी ये कर सकते हो। मैं आप सब पर भरोसा करता हूं।'

हैमिल्टन इस युग के सबसे महान ड्राइवर

वहीं, 4 बार के चैम्पियन सेबेस्टियन वेटेल ने कहा, 'रेस पूरी होने के बाद मैं उनके पास गया और उनसे कहा कि ये जीत हमारे भी बेहद खास है। हम पहले के ड्राइवर्स जैसे फांग्यो और मॉस को हमारे जनरेशन से कैसे तुलना कर सकते हैं। मेरे लिए भावनात्मक रूप से माइकल हमेशा सबसे महान ड्राइवर रहेंगे, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि हैमिल्टन ने जो हासिल किया है, वे हमारे युग के सबसे महान हैं।'

हैमिल्टन ने जो कुछ भी हासिल किया, वे उसके हकदार

वेटेल ने कहा, 'हैमिल्टन ये रेस जीतने की हालत में नहीं थे, लेकिन फिर भी जीत लिया। उन्होंने हमेशा की तरह कुछ स्पेशल किया। इसलिए मुझे लगता है कि उन्होंने जो कुछ भी हासिल किया, वह उसके हकदार हैं।'



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हैमिल्टन ने जीतने के बाद कहा- असंभव सपने देखना और उन्हें पूरा करने के लिए मेहनत जरूरी है।

No comments:

Post a Comment