Sunday, November 8, 2020

डेनियल मेदवेदेव ने तीसरा एटीपी खिताब जीता; पेरिस खिताब जीतने वाले चौथे रसियन खिलाड़ी November 08, 2020 at 04:35PM

वर्ल्ड नंबर पांच डेनियल मेदवेदेव ने रोलेक्स पेरिस मास्टर्स को जीत लिया है। वह चौथे रसियन खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पेरिस मास्टर्स को जीता है। उन्होंने फाइनल में एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 5-7, 6-4, 6-1 से हराया। मेदवेदेव का यह तीसरा एटीपी खिताब है। वह अब तक चार बार एटीपी फाइनल में पहुंचेे थे। ज्वेरेव ने पिछले महीने दो खिताब जीते थे। उन्होंने सेमीफाइनल में राफेल नडाल को हराया।

मेदवेदेव ने जीत के बाद क्या कहा

जीत के बाद मेदवेदेव ने कहा,”यह जीत काफी महत्पूर्ण हैं। मैं काफी खुश हूं। हालांकि मैच खत्म होने के बाद मैं उसके बारे में नहीं सोचता हूं। टूर्नामेंट शुरु होने से पहले मेरा प्रदर्शन नहीं था। हालांकि मैं इतना खराब नहीं खेल रहा था। लेकिन इस साल एक भी फाइनल में नहीं पहुंचा था। मैं अपनी पत्नी से इसको लेकर हमेशा शिकायत करता था। ओह माई गॉड, मेरा स्तर नहीं है। मैं एक भी फाइनल में नहीं पहुंच पा रहा हूं। मैं बहुत खराब खेल रहा हूं। मैं बर्सी का विजेता हूं। यह मेरा पसंदीदा टूर्नामेंट है।”

उन्होंने कहा”इस टूर्नामेंट में मैने काफी अच्छा खेला। खास तौर से फाइनल में में मैने काफी बेहत्तर खेला। पहले सेट के बाद मैं ज्वेरेव काफी अच्छी सर्विस कर रहे थे और बेहतर खेल रहे थे। लेकिन उसके बाद मैने बेहतर खेलते हुए ज्वेरेव पर प्रेशर बनाने में सफल हुआ।”

मेदवेदेव से पहले मराट सफीन, निकोले डेविडेन्को और करेन खाचानोव पेरिस मास्टर्स जीत चुके हैं। सफीन तीन बार पेरिस मास्टर्स जीते हैं।मदेवदेव ने इस टूर्नामेंट में दो विवंबलडन फाइनलिस्ट केविन एंडरसन, मिलाेस राओनिक को हराया। इसके अलावा उन्होंने निटो एटीपी के फाइनल क्वालिफायर डी स्वार्ट्जमैन को हराया।

पेरिस मास्टर्स जीतने वाले रसियन खिलाड़ी

खिलाड़ी साल

डेनियल मेदवेदेव

2010

करेन खाचानोव

2018
निकोले डेविडेन्को 2006
मराट सफीन, 2004
मराट सफीन 2002
मराट सफीन 2000

​​​​​​​



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मेदवेदेव से पहले मराट सफीन, निकोले डेविडेन्को और करेन खाचानोव पेरिस मास्टर्स जीत चुके हैं।

No comments:

Post a Comment