Sunday, November 8, 2020

वसीम अकरम ने टेस्ट कप्तानी के लिए बाबर का समर्थन किया November 07, 2020 at 10:45PM

कराची पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज और पूर्व कप्तान ने न्यूजीलैंड दौर पर टेस्ट कप्तानी सौंपे जाने के लिए सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम का समर्थन किया है और उनसे अपील की है कि वह और अधिक दृढ़ता दिखाएं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अजहर अली की जगह 11 नवंबर को नया टेस्ट कप्तान घोषित करने की उम्मीद है। अजहर हालांकि न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली 35 सदस्यीय टीम का हिस्सा रहेंगे। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड में दो टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने हैं। अकरम ने यूट्यूब चैनल ‘क्रिकेटबाज’ से कहा, ‘एक पूर्व खिलाड़ी के रूप में आप मेरे से पूछोगे तो हां, मैं टेस्ट कप्तानी के लिए बाबर का समर्थन करता हूं क्योंकि वह हमारा भविष्य है और वह लंबे समय तक खेल सकता है।’ उन्होंने कहा, ‘पीसीबी अगर उसे नियुक्त करता है तो यह पर्याप्त समय के लिए होना चाहिए जिससे कि कम से कम ये भ्रम नहीं हो कि ड्रेसिंग रूम का प्रभार किसके पास है।’ दुनिया के शीर्ष तेज गेंदबाजों में शामिल रहे अकरम ने कहा, ‘मैं बाबर का समर्थन इसलिए कर रहा हूं क्योंकि मैं उन दिनों को दोबारा नहीं देखना चाहता जब मैं खेलता था और हमारे ड्रेसिंग रूम में चार या पांच कप्तान होते थे।’ उन्होंने कहा, ‘वह हमारा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है और जो लोग यह कह रहे हैं कि उसे टेस्ट कप्तान बनाने से उसकी बल्लेबाजी प्रभावित होती तो इस पर यकीन नहीं करें क्योंकि वह बल्लेबाज है और रन बनाना उसका काम है।’ अकरम ने कहा, ‘क्या विराट कोहली या केन विलियमसन कप्तान और शीर्ष बल्लेबाज नहीं हैं?’ अकरम ने साथ ही कहा कि मिसबाह उल हक तो मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता बनाने का प्रयोग सफल नहीं रहा क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट में हाल के समय में सुधार नहीं दिखा है।

No comments:

Post a Comment