Sunday, November 1, 2020

टीम इंडिया के कोच बोले-रोहित की चोट गंभीर: धोनी का रिप्लेसमेंट मिलना नामुमकिन November 01, 2020 at 02:11AM

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने रोहित की मेडिकल रिपोर्ट पर खुलासा करते हुए कहा है कि अगर रोहित को दोबारा चोट लगती है, तो वह खतरनाक हो सकती है। रोहित के मेडिकल रिपोर्ट में सुझाव दी गई है कि वह वापसी करने की जल्दी न करें। वहीं शास्त्री ने ये भी कहा कि धोनी जैसा रिप्लेसमेंट मिलना नामुमकिन हैं।

रोहित को हैमस्ट्रिंग इंजरी है

रोहित को हैमस्ट्रिंग इंजरी है। उन्हें आईपीएल के दौरान चोट लग गई थी। इसी वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है। दूसरी ओर वह मुंबई इंडियंस के लिए नेट्स पर प्रैक्टिस करते नजर आए। जिसके बाद उनकी फिटनेस स्टेट्स को लेकर अटकलें लगाई जाने लगी थी। शास्त्री ने कहा कि चयनकर्ताओं ने उनके मेडिकल रिपोर्ट देखने के बाद ही उन्हें टीम में शामिल नहीं करने का फैसला किया है।

मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर रोहित में टीम में नहीं

उन्होंने कहा “उनकी चोट की देख- रेख मेडिकल टीम कर रही है। हम लोग इसमें शामिल नहीं है। उन्होंने चयनकर्ताओं के सामने मेडिकल रिपोर्ट सौंपी है। और वे अपना काम कर रहे हैं। मेरे पास कहने के लिए कुछ भी नहीं है और न ही मैं चयन का ही हिस्सा हूं।’

ऑस्ट्रेलिया टूर पर इंडिया को वनडे, टी-20 और टेस्ट मैच खेलने हैंं

ऑस्ट्रेलिया टूर पर इंडिया को तीन टी-20 इंटरनेशनल और इतने ही वनडे और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलना है। सीरीज की शुरआत 27 नवंबर को वनडे मैच से होगी।

रोहित आईपीएल के आखिरी मैचों में मुंबई के लिए खेल सकते हैं

शासत्री ने कहा “ किसी खिलाड़ी के लिए इंजरी से ज्यादा निराशाजनक स्थिति नहीं हो सकती है। कई बार आप जानते हैं कि जल्दी वापसी करना खतरनाक हो सकता है, लेकिन उसके बावजूद आप कोशिश करते हैं। बीसीसीआई रोहित के चोट पर नजर रखे हुए है। हालांकि उम्मीद है कि वह आईपीएल के अंतिम मैचों में मुंबई इंडियंस के लिए खेल सकते हैं।

रोहित और इंशांत को ऑस्ट्रेलिया टूर पर टीम इंडिया मिस करेगी

शास्त्री ने आगे कहा कि रोहित और ईशांत शर्मा को टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में मिस करेगी। न्यूजीलैंड में भी हमने दोनों को मिस किया था। इशांत ने पिछले टूर में हमारी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाए थे। वहीं पिछले साल साउथ अफ्रीका के साथ घरेलू सीरीज के दौरान रोहित ने टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाया।

धोनी का स्थान लेने के लिए कई खिलाड़ी दौड़ में शामिल

शास्त्री ने धोनी के रिप्लेसमेंट को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि धोनी केवल विकेटकीपर ही नहीं थे। वे बैट्समैन होने के साथ ही बेहतर कप्तान भी थे। ऐसे में उनका रिप्लेसमेंट मिलना मुश्किल है। हालांकि हमारे पास प्रतिभाओं की कमी नहीं है। कई खिलाड़ी उनके स्थान लेने के दौड़ में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि क्या तेंदुलकर के जाने के बाद हमें दूसरा तेंदुलकर मिला। क्या कपिलदेव के जाने के बाद दूसरा कपिल मिला। ये संभव नहीं है, उनके जैसा ही खिलाड़ी मिले।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रवि शास्त्री टीम इंडिया के कोच हैं। उन्होंने कहा कि चयनकर्ताओं ने मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर ही रोहित को ऑस्ट्रेलिया टूर में शामिल नहीं किया है।

No comments:

Post a Comment